Move to Jagran APP

3115 परीक्षार्थियों ने दी मदरसा बोर्ड परीक्षा

संवादसूत्र, बलरामपुर : जिले के सात केंद्रों पर मदरसा बोर्ड की परीक्षा सोमवार को कड़ी निगरानी के बीच शुरू हुई। प्रथम पाली में आयोजित मुंशी-मौलवी के पंजीकृत 20

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Feb 2019 10:22 PM (IST)Updated: Mon, 11 Feb 2019 10:22 PM (IST)
3115 परीक्षार्थियों ने दी मदरसा बोर्ड परीक्षा
3115 परीक्षार्थियों ने दी मदरसा बोर्ड परीक्षा

बलरामपुर :जिले के सात केंद्रों पर मदरसा बोर्ड की परीक्षा सोमवार को कड़ी निगरानी के बीच शुरू हुई। प्रथम पाली में आयोजित मुंशी-मौलवी के पंजीकृत 2080 परीक्षार्थियों में से 1708 परीक्षार्थी शामिल हुए। दूसरी पाली में आलिम, कामिल एवं फाजिल विषय के 1574 परीक्षार्थियों में से 1407 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी। जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी पवन कुमार ¨सह ने बताया कि सभी केंद्रों पर शांतिपूर्ण ढंग से परीक्षा संपन्न हुई है। किसी केंद्र पर कोई गड़बड़ी नहीं मिली है।

loksabha election banner

539 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित :

-सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में मदरसा बोर्ड की परीक्षा के फरमान से परीक्षार्थियों में दहशत साफ देखने को मिली। पहले ही दिन दोनों पाली में 539 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। प्रथम पाली की परीक्षा में सभी केंद्रों पर मुंशी-मौलवी की परीक्षा में 372 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। जबकि आलिम, कामिल एवं फाजिल विषय के 167 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी।

इन केंद्रों पर हुई परीक्षा :

-जिले में मदरसा बोर्ड परीक्षा के लिए सात केंद्र बनाए गए हैं। बलरामपुर बालिका इंटर कॉलेज, ताहिरा ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज तुलसीपुर, गैंड़ासबुजुर्ग में डॉ. राम मनोहर लोहिया उच्चतर माध्यमिक विद्यालय हुसैनाबाद ग्रंट, मदरसा जामिया मोईनिया निस्वा कॉलेज उतरौला, रेहराबाजार में हाजी लाल मोहम्मद इंटर कॉलेज हुसैनपुर सादुल्लाहनगर, पचपेड़वा में मदरसा दारुल उलूम फजले रहमानिया व मदरसा जामिया अरबिया मदारुल उलमू विशुनपुर टनटनवा केंद्र पर सोमवार से बोर्ड परीक्षा शुरू हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.