Move to Jagran APP

अज्ञात बीमारी से मासूम भाइयों की मौत, सकते में ग्रामीण

जरवा के हथियागढ़ गांव में पसर गया मातम पेट दर्द व खांसी के बाद हुई बच्चों की मौत

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 09:15 PM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2020 09:15 PM (IST)
अज्ञात बीमारी से मासूम भाइयों की मौत, सकते में ग्रामीण
अज्ञात बीमारी से मासूम भाइयों की मौत, सकते में ग्रामीण

बलरामपुर : जरवा कोतवाली क्षेत्र के हथियागढ़ गांव में निवासी मुन्ना के बेटों मुकेश व आशीष की अज्ञात बीमारी के कारण मौत हो गई। पुलिस की मौजूदगी में पंचनामा के बाद शवों को दफना दिया गया है। उधर ग्रामीण बच्चों की मौत का कारण कोरोना महामारी को मान रहे हैं। बिना कोरोना जांच के शव दफन करने से ग्रामीण सशंकित हैं। एक ही परिवार के दो बच्चों की मौत से गांव में कोहराम मचा हुआ है।

loksabha election banner

मुन्ना की पत्नी मन्ना देवी ने बताया कि उसके चार वर्षीय बेटे मुकेश को पहले बुखार था। गांव स्थित एक क्लीनिक पर उसका इलाज हो रहा था। रात में उसकी हालत ज्यादा बिगड़ गई। उसे उल्टी व खांसी आने के साथ सांस फूलने लगा। थोड़ी देर बाद उसकी मौत हो गई। जब तक लोग उसे संभालते तभी दूसरे बेटे सात वर्षीय आशीष को भी पेट दर्द के साथ खांसी आने लगी। इलाज के लिए जिला मुख्यालय लाते समय रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। बच्चों की मौत से समूचे गांव में मातम छा गया। पुलिस उपाधीक्षक शिवप्रसाद व जरवा कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक संतोष सिंह ने परिवारजन के अनुरोध पर पंचनामा के बाद शवों को दफनाने की स्वीकृति दे दी। पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि बच्चों का पेट दर्द हो रहा था। जिससे उसकी मौत हुई है। इसलिए बिना पोस्टमार्टम अंत्येष्टि की अनुमति दी गई है।

कराई जाएगी सैंपलिग : जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश का कहना है कि संबंधित गांव को सील कराकर सभी की सैंपलिग कराई जाएगी। परिवार के सदस्यों का भी सैंपल एकत्र करने का निर्देश सीएमओ को दिया गया है। जिससे बच्चों की मौत के कारणों का पता लग सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.