Move to Jagran APP

गुरुद्वारा वार्ड की कहानी, नहीं कम हो रही परेशानी

बलरामपुर : नगर के वार्ड नंबर 13 गुरुद्वारा में समस्याओं की भरमार है। वार्ड में सामुदायिक स्

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Sep 2018 11:12 PM (IST)Updated: Sun, 09 Sep 2018 11:27 PM (IST)
गुरुद्वारा वार्ड की कहानी, नहीं कम हो रही परेशानी
गुरुद्वारा वार्ड की कहानी, नहीं कम हो रही परेशानी

बलरामपुर : नगर के वार्ड नंबर 13 गुरुद्वारा में समस्याओं की भरमार है। वार्ड में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, थाना, नगर पंचायत कार्यालय व नगर का एकमात्र गुरुद्वारा स्थित है, जिससे यह नगर का सबसे महत्वपूर्ण मुहल्ला है। बावजूद इसके मुहल्ले की बदहाल सूरत बदलने का नाम नहीं ले रही है। नई बस्ती में बिजली व पेयजल आपूर्ति की कोई व्यवस्था नहीं है। लकड़ी के खंभे से जुगाड़ के सहारे बिजली आपूर्ति की जाती है। लोग छोटे नल का दूषित पानी पीने को मजबूर हैं। सड़कों पर अतिक्रमण के कारण जाम की समस्या बनी रहती है। मुहल्लेवासियों का दर्द बयां करती हालचाल टीम के सदस्य योगेंद्र मिश्र की रिपोर्ट : पब्लिक के बोल

loksabha election banner

-वार्डवासी राजेश का कहना है कि सफाईकर्मी केवल मुख्य सड़क की सफाई करते हैं, जबकि अगल-बगल लगी झाड़ियां की सफाई न होने से विषैले जंतुओं का खतरा बना रहता है। नान बाबू गुप्त ने बताया कि मनोज के घर से अस्पताल जाने वाला मार्ग बदहाल है। इंटरलॉ¨कग पर घास उग जाने से आवागमन प्रभावित है। ¨वद्रावती कहती हैं कि नई बस्ती में अब तक पाइपलाइन नहीं बिछाई जा सकी है, जिसके कारण लोगों को छोटे नलों का दूषित पानी पीना पड़ता है। दद्दन का कहना है कि मुहल्ले में विद्युत पोल न होने से बिजली आपूर्ति बाधित रहती है। शारदा देवी ने बताया कि गयाप्रसाद पोखरे के पास स्ट्रीट लाइट नहीं है। अराजक तत्वों का जमावड़ा होने से अंधेरे में महिलाओं का निकलना दूभर है। पंकज शुक्ल का कहना है कि कोटे की दुकान पुरानी बाजार में स्थानांतरित कर दिए जाने से लोगों को राशन लेने में परेशानी होती है। सूर्यदीप पांडेय व ओमप्रकाश गुप्त ने बताया कि कूड़ेदान की पर्याप्त व्यवस्था न होने से गंदगी का अंबार लगा रहता है। सोनू ¨सह का कहना है कि गुरुद्वारा से उनके घर जाने वाला मार्ग जर्जर है। नियमित सफाई भी नहीं की जाती है।

सभासद मनु शुक्ल का कहना है कि जर्जर मार्ग की मरम्मत, पेयजल व्यवस्था के लिए पाइपलाइन बिछाने व विद्युत पोल के लिए बोर्ड की बैठक में प्रस्ताव किया है।

प्रमुख समस्याएं :

-मार्ग पर जलभराव

-खराब स्ट्रीट लाइट

-विद्युत पोल का अभाव

-मार्ग जर्जर

-गंदगी का अंबार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.