Move to Jagran APP

पूर्व विधायक व राजस्व कर्मियों पर दर्ज होगा मुकदमा

बलरामपुर : सादुल्लाहनगर क्षेत्र के ग्राम गूमा फात्माजोत स्थित खलिहान व नवीन परती की जमीन पर क

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Sep 2018 12:46 AM (IST)Updated: Mon, 24 Sep 2018 12:46 AM (IST)
पूर्व विधायक व राजस्व कर्मियों पर दर्ज होगा मुकदमा
पूर्व विधायक व राजस्व कर्मियों पर दर्ज होगा मुकदमा

बलरामपुर :

loksabha election banner

सादुल्लाहनगर क्षेत्र के ग्राम गूमा फात्माजोत स्थित खलिहान व नवीन परती की जमीन पर कब्जा कर विद्याल स्थापित करने के मामले में जिलाधिकारी ने कॉलेज प्रबंधक व तत्कालीन राजस्वकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश एसडीएम उतरौला को दिया है।

डीएम कृष्णा करुणेश ने बताया कि रेहराबाजार के अधीनपुर निवासी उमाकांत दूबे ने गूमा फात्माजोत में स्थित करीब ढाई एकड़ सरकारी जमीन पर कब्जा कर किसान बालिका इंटर कॉलेज सादुल्लाहनगर की स्थापना किए जाने की शिकायत की थी। जिसकी जांच एसडीएम व तहसीलदार उतरौला की संयुक्त टीम ने की थी। जांच में आरोप सही मिले। इसके बाद उतरौला तहसील के ऐदहा गांव निवासी असलम बेग ने जांच के बाद भी कार्रवाई न होने की शिकायत की। जांच रिपोर्ट के आधार पर डीएम ने उपजिलाधिकारी उतरौला जेबी ¨सह को विद्यालय के पक्ष में अंकित प्रविष्टि को निरस्त करते हुए जिम्मेदार कर्मचारी, लेखपाल, रजिस्ट्रार कानूनगो व विद्यालय प्रबंधक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया। दूसरी तरफ विद्यालय प्रबंधक पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी का कहना है कि वर्ष 1994 में असेवित योजना के तहत तत्कालीन सरकार ने विद्यालय निर्माण के लिए सरकारी जमीन दी थी। जिलाधिकारी ने एकपक्षीय कार्रवाई की है। उनसे मिलकर अपना पक्ष रखते हुए मुकदमा दर्ज कराने का आदेश वापस लेने की बात कही जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.