Move to Jagran APP

ओवरब्रिज निर्माण के लिए आज से हटेगा अतिक्रमण

बलरामपुर : बहराइच मार्ग पर झारखंडी मंदिर के निकट रेलवे लाइन पर ओवरब्रिज निर्माण की उ

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Nov 2018 11:07 PM (IST)Updated: Tue, 13 Nov 2018 11:07 PM (IST)
ओवरब्रिज निर्माण के लिए आज से हटेगा अतिक्रमण
ओवरब्रिज निर्माण के लिए आज से हटेगा अतिक्रमण

बलरामपुर : बहराइच मार्ग पर झारखंडी मंदिर के निकट रेलवे लाइन पर ओवरब्रिज निर्माण की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। सड़क के दोनों किनारे से अतिक्रमण हटाने के लिए चिन्हांकन की प्रक्रिया बुधवार से शुरू की जा रही है। पहले चरण में पीपल तिराहा से वीर विनय चौराहा तक अतिक्रमण हटाया जाएगा। जिससे निर्माण कार्य शुरू किया जा सके। इसके लिए सदर एसडीएम की अगुवाई में टीम बनाई गई है। निर्माण के समय वीर विनय से पीपल तिराहा तक का आवागमन बंद रहेगा।

loksabha election banner

झारखंडी मंदिर के पास रेलवे लाइन पर ओवरब्रिज का निर्माण होने से लोगों को आवागमन में सुविधा होगी। एनएच 730 पर बनने वाले ओवरब्रिज के लिए बजट पूर्व में ही कार्यदायी संस्था को मिल गया है, लेकिन अतिक्रमण के कारण निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पा रहा है। गत दिनों अपर जिलाधिकारी अरुण कुमार शुक्ल की अध्यक्षता में एसडीएम सदर कुमार हर्ष, एनएच के सहायक अभियंता अजय कुमार श्रीवास्तव, विकास ¨सह, ईओ नगर पालिका राकेश कुमार जायसवाल, तहसीलदार रोहित मौर्य साथ हुई बैठक में 14 नवंबर से अतिक्रमण हटाने के लिए पहले नापी का कार्य करने का निर्णय लिया गया। निशान लगाने के बाद अतिक्रमण हटाने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। एक माह के भीतर ओवरब्रिज का निर्माण शुरू होने की संभावना व्यक्त की जा रही है।

सरकारी जमीन से हटेगा मंदिर व मजार

- एनएच 730 के किलो मीटर 324 में ओवरब्रिज का निर्माण प्रस्तावित है। इसके निर्माण की अवधि में वीर विनय चौराहा से क्रा¨सग तक आवागमन पूरी तरह बंद रहेगा। पीपल तिराहा से वाया स्टेडियम होते हुए संतोषी माता मंदिर वाला मार्ग वैकल्पिक मार्ग के रूप में यातायात के लिए उपयोग किया जाएगा। मार्ग पर बढ़ने वाले आवागमन को देखते हुए एनएच व नगर पालिका प्रशासन मिलकर मार्ग को दुरूस्त कराएंगे। इसी मार्ग पर तुलसीपुर-बढ़नी मार्ग का भी निर्माणाधीन है। गैंसड़ी में किलो मीटर 363.100 पर सरकारी जमीन पर मजार, किलो मीटर 363.745 व 375.440 पचपेड़वा में सरकारी जमीन पर मंदिर बना है। जिससे नाला का निर्माण नहीं हो पा रहा है।

जिम्मेदार के बोल :

जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश का कहना है कि अतिक्रमण हटवाने की प्रक्रिया बुधवार से शुरू हो रही है। गैंसडी व पचपेड़वा में भी तीन स्थानों से अतिक्रमण हटना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.