Move to Jagran APP

आधार को ईपीएफ खाते से कराएं ¨लक : आयुक्त

बलरामपुर : गोरखपुर मंडल के क्षेत्रीय भविष्य निधि आयुक्त यूएन मिश्र ने गुरुवार को बलरामपुर चीनी

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Dec 2017 11:34 PM (IST)Updated: Thu, 21 Dec 2017 11:34 PM (IST)
आधार को ईपीएफ खाते से कराएं ¨लक : आयुक्त
आधार को ईपीएफ खाते से कराएं ¨लक : आयुक्त

बलरामपुर : गोरखपुर मंडल के क्षेत्रीय भविष्य निधि आयुक्त यूएन मिश्र ने गुरुवार को बलरामपुर चीनी मिल में पहुंचकर कर्मियों की समस्याएं सुनीं। साथ ही समस्याओं का त्वरित निस्तारण भी किया। इससे पूर्व एक कार्यशाला का आयोजन किया गया।

loksabha election banner

कार्यशाला में आयुक्त ने कहा कि कर्मचारी भविष्य निधि संगठन में बहुत बदलाव हो चुके हैं। भविष्य निधि के सदस्यों की समस्याओं का निस्तारण त्वरित गति से किया जा रहा है। इसके लिए आवश्यक है कि सभी सदस्य अपना-अपना आधार भविष्य निधि से ¨लक करा लें। कहा कि चीनी मिल के अधिकांश सदस्यों का आधार ¨लक हो चुका है। एक अप्रैल 2016 के बाद बनने वाले नए सदस्यों के भविष्य निधि अंशदान में प्रधानमंत्री रोजगार योजना से मिलने वाली 8.33 प्रतिशत राशि के बारे में जानकारी दी। मिल के अधिशासी अध्यक्ष एनके खेतान ने कहा कि कर्मचारी भविष्य निधि से संबंधित नियमों का प्राथमिकता के आधार पर अनुपालन किया जा रहा है। कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति पर भविष्य निधि का भुगतान व कर्मचारियों की पेंशन समय से मिल सकें। इसके लिए मिल प्रयासरत है। भविष्य निधि संगठन के अधिकारी अनुनय कुमार ने भी ईपीएफ (कर्मचारी भविष्य निधि) संगठन के बारे में विस्तार से जानकारी दी। प्रधान प्रबंधक राजीव अग्रवाल ने ईपीएफ से संबंधित समस्याओं को उठाया। जिसका आयुक्त ने मौके पर ही निस्तारण कर दिया। इससे पूर्व भविष्य निधि आयुक्त को प्रतीक चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया गया। अखिलेश कुमार, राजीव गुप्त, बीएन ठाकुर, एनके दूबे, अरुण कुमार श्रीवास्तव, हरिदयाल ¨सह, सीएस बघेल, एसपी ¨सह व चंद्रप्रकाश ¨सह गुड्डू समेत कई अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.