Move to Jagran APP

ईद को लेकर तेज हुआ बाजार, खरीदारी को उमड़ी भीड़

द्गद्बस्त्र द्बठ्ठष्ह्मद्गड्डह्यद्गस्त्र ह्लश्र द्वड्डह्मद्मद्गह्ल ह्मड्डह्वठ्ठड्डद्म द्गद्बस्त्र द्बठ्ठष्ह्मद्गड्डह्यद्गस्त्र ह्लश्र द्वड्डह्मद्मद्गह्ल ह्मड्डह्वठ्ठड्डद्म द्गद्बस्त्र द्बठ्ठष्ह्मद्गड्डह्यद्गस्त्र ह्लश्र द्वड्डह्मद्मद्गह्ल ह्मड्डह्वठ्ठड्डद्म द्गद्बस्त्र द्बठ्ठष्ह्मद्गड्डह्यद्गस्त्र ह्लश्र द्वड्डह्मद्मद्गह्ल ह्मड्डह्वठ्ठड्डद्म

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 Jun 2019 11:13 PM (IST)Updated: Sun, 02 Jun 2019 06:32 AM (IST)
ईद को लेकर तेज हुआ बाजार, खरीदारी को उमड़ी भीड़
ईद को लेकर तेज हुआ बाजार, खरीदारी को उमड़ी भीड़

बलरामपुर :

loksabha election banner

ईद का त्योहार नजदीक आते ही बाजारों में भीड़ बढ़ती जा रही है। त्योहार पर नए कपड़े व लजीज पकवान को लेकर महिलाओं व बच्चों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। शनिवार को कपड़े, जूते व सौंदर्य प्रसाधन की दुकानों पर बड़ी संख्या में महिलाएं व बच्चे खरीदारी करते नजर आए। नगर के मुख्य बाजार, चौक, पहलवारा, भगवतीगंज समेत अन्य स्थानों पर काफी चहल-पहल रही। महिलाएं तरह-तरह के व्यंजन बनाने के लिए चिप्स, पापड़, नमकीन, सिवई की खरीदारी में जुटी रहीं। ईद के मद्देनजर अभी से ही कपड़े व जूतों की दुकानें सुबह-शाम ग्राहकों से गुलजार हो रही हैं। इनसेट :

रमजान ऑफर का ले रहे लाभ :

-ईद की तैयारियों को देखते हुए नगर में छोटे-बड़े कपड़ों के शोरूम में रमजान ऑफर का लाभ उठाने के लिए बड़ी संख्या में महिलाएं व बच्चे शोरूम में पहुंचकर खरीदारी कर रहे हैं। नगर स्थित दो मॉल में भी ईद स्पेशल ऑफर चल रहे हैं। जिसमें भारी मात्रा में छूट व आकर्षक उपहार का भी लाभ लोगों को दिया जा रहा है। सबसे ज्यादा भीड़ महिलाओं व बच्चों के कपड़े की दुकानों पर जुट रही है। ई-रिक्शा ने बढ़ाई जाम की समस्या :

-ईद को लेकर सुबह-शाम मुख्य बाजार में भीड़ जुट रही है। ऐसे में बड़े वाहनों के बाजार में आ जाने से जाम की समस्या बढ़ गई है। बाजार में बेतरतीब चलते ई-रिक्शा चालक जाम के साथ ही दुर्घटना का भी कारण बन रहे हैं, लेकिन प्रशासन इन पर अंकुश नहीं लगा पा रहा है। व्यापारी अब्दुल मुईद, गफ्तार, सगीर व रहमत ने बताया कि ई-रिक्शा चालक बाजार की गलियों में बेरोक-टोक फर्राटा भरते हैं। दुकानों के सामने अक्सर जाम लगा होने से ग्राहक आगे बढ़ जाते हैं। जिससे दुकानदारी प्रभावित हो रही है। प्रशासन से ईद तक बाजार में बड़े वाहनों का प्रवेश बंद करने की गोहार लगाई गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.