Move to Jagran APP

Kashi Mahakal Express : ट्रेन में मिलेंगे दर्शन के सबसे सस्तेे पैकेज, जल्‍द कराएं बुकिंग

काशी महाकाल एक्सप्रेस का खड़ा नया रैक। इसका शुभारंभ 16 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी से करेंगे। तीन रात व चार दिन का होगा।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Sun, 16 Feb 2020 10:00 AM (IST)Updated: Sun, 16 Feb 2020 10:00 AM (IST)
Kashi Mahakal Express : ट्रेन में मिलेंगे दर्शन के सबसे सस्तेे पैकेज, जल्‍द कराएं बुकिंग
Kashi Mahakal Express : ट्रेन में मिलेंगे दर्शन के सबसे सस्तेे पैकेज, जल्‍द कराएं बुकिंग

लखनऊ, जेएनएन। तीन ज्योर्तिलिंग और धार्मिक स्थलों को जोड़ने के लिए 20 फरवरी से नियमित चलने वाली काशी महाकाल एक्सप्रेस में टूरिस्ट पैकेज भी बुक होंगे। यूपी और मध्य प्रदेश के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आइआरसीटीसी) ने शनिवार को काशी महाकाल एक्सप्रेस के कई तरह के टूरिस्ट पैकेज लांच कर दिए। आइआरसीटीसी के पैकेज में हमसफर क्लास की एसी तृतीय की यात्र के साथ एसी होटल में ठहरने, एसी वाहनों से स्थानीय भ्रमण व सुबह नाश्ता व रात के खाने की व्यवस्था आइआरसीटीसी करेगा।

loksabha election banner

सबसे सस्ता पैकेज 8480 रुपये प्रति यात्री होगा। जिसमें भोपाल, सांची स्तूप, भीमपेटका रॉक पेंटिंग के दर्शन कराए जाएंगे। जबकि दो रात व तीन दिन वाले उज्जैन-ओंकारेश्वर के 9420 रुपये के पैकेज में महाकालेश्वर ज्योर्तिलिंग मंदिर, काल भैरव मंदिर, राम मंदिर घाट, हरसिद्धी मंदिर, ओंकारेश्वर ज्योर्तिलिंग के दर्शन कराए जाएंगे। 

उज्जैन-ओंकारेश्वर-माहेश्वर-इंदौर दर्शन 12450 रुपये का होगा। जिसमें इंदौर, माहेश्वर में होल्कर किला, नर्मदा घाट व शिव मंदिर को भी जोड़ा जाएगा। भोपाल-सांची-भीमपेटका-उज्जैन दर्शन 14950 रुपये का पैकेज तीन रात व चार दिन का होगा।

काशी के लिए सौगात

मध्य प्रदेश से यूपी आने वाले पर्यटकों के लिए भी काशी महाकाल एक्सप्रेस में कई पैकेज होंगे। काशी दर्शन एक का पैकेज 6010 रुपये का होगा। जिसमें वाराणसी के घाट, काशी विश्वनाथ मंदिर, संकट मोचन मंदिर, दशाश्वमेघ घाट पर गंगा आरती शामिल है। काशी दर्शन दो का पैकेज 8110 रुपये का होगा। जिसमें सारनाथ के दर्शन को भी जोड़ा जाएगा। काशी-प्रयाग दर्शन 10 हजार 50 रुपये का होगा। जिसमें काशी दो के स्थानों के साथ प्रयाग का संगम तट भी रहेगा।

बुलेट्स 

  • 8480 रुपये का पैकेज तीन रात व चार दिन का होगा
  • 12450 रुपये का होगा उज्जैन-ओंकारेश्वर-माहेश्वर-इंदौर दर्शन
  • 14950 रुपये प्रति यात्री होगा, सबसे सस्ता पैकेज। 

क्‍या कहते हैं अफसर ? 

आइआरसीटीसी सीआरएम अश्विनी श्रीवास्तव के मुताबिक, काशी महाकाल एक्सप्रेस यूपी और मध्य प्रदेश के प्रमुख धार्मिक स्थलों को जाने वाले पर्यटकों को बेहतर सुविधा देगी। इससे दोनों ही प्रदेशों के पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.