Move to Jagran APP

कोरोना का खौफ बरकरार, कैसे जुड़ें कोर्स के तार

बलरामपुर अनलॉक-5 में मिली ढील के बाद कक्षा नौ से 12 तक के स्कूल खुल गए हैं। विद्यालयों में

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Nov 2020 10:09 PM (IST)Updated: Mon, 09 Nov 2020 10:09 PM (IST)
कोरोना का खौफ बरकरार, कैसे जुड़ें कोर्स के तार
कोरोना का खौफ बरकरार, कैसे जुड़ें कोर्स के तार

बलरामपुर : अनलॉक-5 में मिली ढील के बाद कक्षा नौ से 12 तक के स्कूल खुल गए हैं। विद्यालयों में सैनिटाइजर, शारीरिक दूरी व मास्क उपयोग करने का तो सख्ती से पालन कराया जा रहा है, लेकिन अभिभावकों में कोरोना संक्रमण का खौफ कम नहीं हो रहा है। यही वजह है कि विद्यालयों में 50 फीसद बच्चे भी नहीं आ रहे हैं। ऐसे में यूपी बोर्ड हाईस्कूल व इंटरमीडिएट में पंजीकृत सभी विद्यार्थियों का कोर्स एक साथ कैसे पूरा होगा, इसे लेकर विद्यालय प्रबंधन भी चितित है।

loksabha election banner

²श्य एक : सुबह 9.15 बजे। नगर स्थित जीसस एंड मैरी स्कूल में बच्चे शारीरिक दूरी व मास्क के साथ कक्षा में पढ़ाई करते दिखे। कॉलेज प्रशासक क्रेग बटरफील्ड ने बताया कि 50 फीसद से अधिक बच्चे स्कूल आ रहे हैं। कुछ दिनों में बच्चों की संख्या बढ़ी है।

²श्य दो : सुबह 9.30 बजे। पॉयनियर पब्लिक स्कूल में बच्चे कक्षा में पढ़ाई करते मिले। प्रबंध निदेशक डॉ. एमपी तिवारी ने बताया कि अभिभावकों से सहमति पत्र मिलने के बाद करीब 150 विद्यार्थी स्कूल आ रहे हैं। हालांकि कोरोना के खौफ के कारण 40 प्रतिशत अभिभावक बच्चों को स्कूल भेजने से कतरा रहे हैं। ²श्य तीन : सुबह 9.45 बजे। शारदा पब्लिक स्कूल में प्रत्येक बेंच पर एक-एक छात्र को बैठाकर पढ़ाया जा रहा था। प्रधानाचार्य संदीप सिंह ने बताया कि हाईस्कूल व इंटरमीडिएट में पंजीकृत 100 में से 60 विद्यार्थी स्कूल आ रहे हैं।

²श्य चार : सुबह दस बजे। सिटी मांटेसरी इंटर कॉलेज में चार कमरों में छात्र-छात्राओं को बैठाया गया है। प्रधानाचार्य केपी यादव ने बताया कि एक कमरे में अधिकतम 20 विद्यार्थियों के बैठने की व्यवस्था है। करीब 60 बच्चे स्कूल आ रहे हैं।

जिम्मेदार के बोल :-डीआइओएस डॉ. चंदन पांडेय का कहना है कि अभिभावकों की सहमति पर ही बच्चों को स्कूल बुलाने का निर्देश है। यूपी बोर्ड की ओर से ऑनलाइन वर्चुअल कक्षाएं चल रहीं हैं। सीबीएसई व आइसीएसई बोर्ड के बच्चों को भी ऑनलाइन पाठ्य सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.