Move to Jagran APP

फेसबुक पर हुआ प्यार, लड़की बांग्लादेश से भाग कर आ गई भारत

लुकते-छुपते वह कुछ लोगों की मदद से बार्डर पार कर भारत आ गई, अपने प्रेमी सुरजन के घरवालों को जब पूरी दास्तां सुनाई तो उन लोगों ने उसे स्वीकार कर लिया।

By amal chowdhuryEdited By: Published: Mon, 05 Jun 2017 01:30 PM (IST)Updated: Mon, 05 Jun 2017 04:32 PM (IST)
फेसबुक पर हुआ प्यार, लड़की बांग्लादेश से भाग कर आ गई भारत
फेसबुक पर हुआ प्यार, लड़की बांग्लादेश से भाग कर आ गई भारत

बलरामपुर (रामशकल यादव/शरद वर्मा)। बांग्लादेश के थाना पड़ापल ग्राम भारडंगा निवासी प्रिया विश्वास की दोस्ती फेसबुक के जरिए बलरामपुर के निखिल अधिकारी से हो गई। फेसबुक पर हुआ प्यार इस तरह परवान चढ़ा कि सुरजन के प्रेम में दीवानी प्रिया बांग्लादेश से बगैर पासपोर्ट वीजा के ही भाग कर भारत चली आई।

loksabha election banner

लुकते-छुपते वह कुछ लोगों की मदद से बार्डर पार कर भारत आ गई। अपने प्रेमी सुरजन के घरवालों को जब पूरी दास्तां सुनाई तो उन लोगों ने उसे स्वीकार कर लिया। नौ जुलाई 2016 को बुद्धा मैरिज हाल तुलसीपुर में हिंदू रीति रिवाज से दोनों परिणय सूत्र में बंध गए। इस बात की भनक एलआइयू को लगी तो उसकी पड़ताल शुरू हुई।

तीन सितंबर 2016 को विभाग के हेड कांस्टेबिल अकबाल बहादुर सिंह की लिखित सूचना पर थाना हरैय्या में प्रिया विश्वास के विरूद्ध वैदेशिक अधिनियम (फारेन एक्ट) के तहत प्राथमिकी दर्ज हुई और उसे गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया। प्रकरण अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट राहुल सिंह के न्यायालय पर विचाराधीन है।

पुलिस के आरोप पत्र के गवाह कल्पना पत्नी निखिल सुरजन ने दारोगा (विवेचक) के बयान को नकारते हुए आरोप से अनभिज्ञता जाहिर की है। इस बीच प्रिया विश्वास ने बलरामपुर जेल में निरुद्ध रहते हुए जेलर के माध्यम जिलाधिकारी को पत्र भेजकर भारतीय नागरिकता प्रदान करने का अनुरोध किया हे। पत्र में प्रिया ने फेसबुक के जरिए दोस्ती, प्यार और फिर शादी का हवाला देते हुए डीएम से सहानुभूति पूर्वक विचार करते हुए भारत की नागरिकता मांगी है।

क्या कहता है कानून: वरिष्ठ अधिवक्ता अहमदउल्ला खां कहते हैं कि पाकिस्तान व बांग्लादेश के नागरिकों को भारत की नागरिकता देने पर रोक है। अन्य देश की कोई महिला यदि भारतीय पुरुष से विवाह कर लेती है तो उसे नागरिकता मिल जाती है। प्रिया विश्वास के मामले में डीएम अपने विवेक से निर्णय कर सकते हैं। चूंकि महिला ने शादी कर ली है और उसके पति का परिवार स्वीकार भी कर रहा है।

यह भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी का आपरेशन रहा सफल

न्यायसंगत कार्रवाई की जाएगी: जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्रा कहते हैं कि प्रकरण अभी उनके संज्ञान में नहीं है। यदि महिला ने आवेदन किया है तो पूरी रिपोर्ट पढ़ने व नियमों का अवलोकन करने के बाद न्यायसंगत कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: कानपुर में शोहदे बेलगाम, हेल्पलाइन से भी नहीं मिल रही मदद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.