बलरामपुर :

जिले में चारों तरफ गणतंत्र दिवस के तैयारी की धूम दिख रही है। समारोह के आयोजन को लेकर सरकारी कार्यालयों में तैयारी अंतिम दौर में है। सरकारी भवनों को सजाने के साथ साफ-सफाई कराई गई है। पुलिस लाइन में गणतंत्र दिवस की अभ्यास परेड हुई। बाजारों में बच्चे तिरंगा वाला स्टीकर, झंडा, टोपी व बिल्ला खरीद रहे हैं। परिषदीय व निजी स्कूलों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन को लेकर बच्चों में गजब का उत्साह है। दूसरी तरफ सीमा पर चौकसी सतर्क कर दी गई है। साढ़े आठ बजे होगा ध्वजारोहण :

-गणतंत्र दिवस पर बुधवार को कलेक्ट्रेट में सुबह साढ़े आठ बजे जिलाधिकारी श्रुति ध्वजारोहण करेंगी। इसके बाद सभी सरकारी कार्यालयों में तिरंगा फहराया जाएगा। पुलिस लाइन में सुबह साढ़े नौ बजे पुलिस जवानों की परेड होगी। एसपी हेमंत कुटियाल ने बताया कि परेड के लिए पुलिस जवानों की तैयारी पूरी कर ली गई है। ध्वजारोहण के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम व पुरस्कार वितरण किया जाएगा।

स्कूलों में होंगे कार्यक्रम :

-गणतंत्र दिवस पर स्कूलों में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन की तैयारी पूरी कर ली गई है। पूर्व संध्या पर बाजार में बच्चों ने तिरंगा का स्टीकर, टोपी, बिल्ला, बैंड व झंडा की जमकर खरीदारी की। एमपीपी इंटर कालेज के प्रधानाचार्य कैप्टन जीपी तिवारी ने बताया कि गणतंत्र दिवस पर प्रभात फेरी निकाली जाएगी। इसके बाद गीत-संगीत व भाषण के माध्यम से देश की आजादी के लिए शहीद होने वाले जवानों को नमन किया जाएगा। बेटे-बेटियों का करेंगे सम्मान :

- चौरसिया समाज विभिन्न क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन कर सफलता प्राप्त करने वाले बेटे-बेटियों को सम्मानित करने का निर्णय लिया गया। वरिष्ठ पशु चिकित्सक डा. बलराम चौरसिया ने बताया कि सम्मान पाने से मनुष्य में प्रतिस्पर्धा एवं सेवा करने की क्षमता दोगुना हो जाती है। इसलिए 26 जनवरी को चौरसिया समाज की होनहार बेटे-बेटियों को सम्मानित किया जाएगा। बैठक में प्रधानाध्यापक सीमा चौरसिया राजीव, प्रदीप, अजय, संदीप, मनोज, मानस व अनुभव चौरसिया मौजूद रहे।

Edited By: Jagran