Move to Jagran APP

..और गहरा होगा कर्मस्थली से 'अटल' नाता

पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की कर्मस्थली रही है बलरामपुर रोजगार के साधन बढ़ने से तेजी से होगा विकास

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Oct 2020 11:06 PM (IST)Updated: Fri, 16 Oct 2020 11:06 PM (IST)
..और गहरा होगा कर्मस्थली से 'अटल' नाता
..और गहरा होगा कर्मस्थली से 'अटल' नाता

बलरामपुर : पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी भले ही दुनिया में नहीं रहे, लेकिन बलरामपुर से उनका नाता अटल है। उनकी यादें लोगों के जेहन में बसी रहे, इसके लिए सरकार ने जिले को उनके नाम से केजीएमयू सेटेलाइट सेंटर का तोहफा दिया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस नाते को और भी अटल बनाने की आधारशिला रखी है। संयुक्त जिला अस्पताल के निकट महादेव मिश्र गांव में केजीएमयू लखनऊ की शाखा अटल चिकित्सीय महाविद्यालय के रूप में विकसित होगी। इससे न सिर्फ जिला समेत देवीपाटन मंडल मुख्यालय गोंडा के बाशिदों के इलाज की राह आसान होगी, बल्कि स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर भी उपलब्ध होंगे।

loksabha election banner

विकास को मिलेगी रफ्तार :

उतरौला मार्ग स्थित महादेव मिश्र ग्राम जिला मुख्यालय से करीब छह किलोमीटर दूर है। संयुक्त जिला अस्पताल के बगल केजीएमयू का सेटेलाइट सेंटर व अटल चिकित्सीय महाविद्यालय खुल जाने के बाद इस क्षेत्र का विकास तेजी से हो सकेगा। जानकारों की मानें तो अभी से लोगों ने क्षेत्र के आसपास मकान व दुकान बनाने के लिए जमीन तलाशनी शुरू कर दी है। वजह, सीएम योगी आदित्यनाथ के हाथों शिलान्यास के बाद मेडिकल कॉलेज बनने का रास्ता साफ हो चुका है। ऐसे में यहां जमीन के भाव तेजी से बढ़ने की उम्मीद है। दूर होगी बेरोजगारी :

अटल चिकित्सीय महाविद्यालय निर्माण के बाद लोगों के मर्ज के साथ बेरोजगारी की समस्या भी दूर होगी। मेडिकल कॉलेज बनने से यहां लोगों की आमद बढ़ेगी। ऐसे में मेडिकल स्टोर, चाय-पान की दुकान, भोजनालय, जनरल स्टोरी समेत अन्य आवश्यक वस्तुओं की मांग स्वत: बढ़ जाएगी। इससे लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। बोले विधायक :

तुलसीपुर विधायक कैलाश नाथ शुक्ल का कहना है कि बलरामपुर पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की कर्मस्थली रही है। यहां उनके नाम से मेडिकल कॉलेज का निर्माण होना जनपदवासियों के लिए गौरव की बात है। मेडिकल कॉलेज बनने के बाद असाध्य रोगों के इलाज के लिए लोगों को महानगरों की दौड़ नहीं लगानी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.