Move to Jagran APP

युवा असफलता से घबराएं नहीं, करें कठिन परिश्रम

असफलता से घबराए नहीं युवा बल्कि करें कठिन परिश्रम।

By JagranEdited By: Published: Sat, 31 Aug 2019 06:08 PM (IST)Updated: Sat, 31 Aug 2019 06:08 PM (IST)
युवा असफलता से घबराएं नहीं, करें कठिन परिश्रम
युवा असफलता से घबराएं नहीं, करें कठिन परिश्रम

जागरण संवाददाता, बलिया : नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में ब्लाक स्तरीय पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जहां युवाओं को कठोर परिश्रम करने तथा असफलता से न घबराने की सीख दी गई।

loksabha election banner

नगवा स्थित शहीद मंगल पांडे राजकीय महिला महाविद्यालय में शनिवार को एक दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने तथा उनकी प्रतिभा को निखारने के लिए हौसला अफजाई की गई। शुभारंभ प्रधान संघ के मंडल अध्यक्ष विमल पाठक एवं नेहरू युवा केंद्र के जिला युवा समन्वयक कपिलदेव ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण तथा दीप प्रज्वलित करके किया। प्रधान संघ आजमगढ़ के मंडल अध्यक्ष विमल ने कहा कि युवाओं को छोटी मोटी असफलताओं पर निराश होने की आवश्यकता नहीं है। जीवन में कठिनाइयां तो आएंगी लेकिन निरंतर प्रयास से सफलता एक दिन जरूर व्यक्ति के कदमों में होती है। उन्होंने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, स्वच्छता, पौधारोपण सहित अनेक विषयों पर विस्तार से चर्चा की।

महाविद्यालय के असिस्टेंट प्रोफेसर मोहम्मद इसरार खां ने कहा कि युवाओं के अंदर असीम ऊर्जा होती है वे कुंठा निराशा से बाहर आकर अपने जीवन को संवारने और बनाने में समय का सदुपयोग करें। जिला युवा समन्वयक कपिलदेव ने कहा कि नेहरू युवा केंद्र देश में युवाओं का सबसे बड़ा सरकारी संगठन है जो गांव गांव में युवा मंडल और महिला मंडल बनाकर उनके जीवन को बनाने और निखारने का कार्य करता है। उन्होंने पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम के उपयोगिता और महत्व पर विस्तार से चर्चा की। इस मौके पर उमाशंकर पाठक, डा. शिवेंद्र नाथ दुबे, राजकुमार पांडेय, नीतेश पाठक, नसीम वारसी, अमरजीत पांडेय, अंजनी पाठक, सांची, अदिति दुबे, प्रमोद सिंह, अरविद कुमार गांधी, भोला पाठक, हरिशंकर पाठक, जितेंद्र प्रसाद आदि मौजूद थे। आयोजक स्वामी विवेकानंद युवा क्लब अखार के अध्यक्ष नसीम वारसी ने सभी आगंतुकों के प्रति आभार प्रकट किया ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.