Move to Jagran APP

वाराणसी के लिए रेल सेवा न होने से बढ़ा संकट

जागरण संवाददाता बैरिया (बलिया) सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन से वाराणसी के लिए सुबह के समय इंटरसिटी अथवा डेमो ट्रेन चलाने की मांग क्षेत्र के व्यापारियों विद्यार्थियों तथा चिकित्सा कराने वाराणसी जाने वाले इलाकाई लोगों ने की है। उपयुक्त समय पर ट्रेन के अभाव में लॉकडाउन वन के समय से ही बहुत से लोग वाराणसी जाने से वंचित रह गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Aug 2020 08:13 PM (IST)Updated: Thu, 13 Aug 2020 06:06 AM (IST)
वाराणसी के लिए रेल सेवा न होने से बढ़ा संकट
वाराणसी के लिए रेल सेवा न होने से बढ़ा संकट

जागरण संवाददाता, बैरिया (बलिया) : सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन से वाराणसी के लिए सुबह के समय इंटरसिटी अथवा डेमो ट्रेन चलाने की मांग क्षेत्र के व्यापारियों, विद्यार्थियों तथा चिकित्सा कराने वाराणसी जाने वाले इलाकाई लोगों ने की है। उपयुक्त समय पर ट्रेन के अभाव में लॉकडाउन वन के समय से ही बहुत से लोग वाराणसी जाने से वंचित रह गए हैं।

loksabha election banner

सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन से होकर जून के पहले सप्ताह में चार एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन शुरू हो गया। वाराणसी जाने के लिए उपयुक्त ट्रेन नहीं होने से लोगों को दिक्कत है। रानीगंज के व्यापारी रोशन गुप्ता, रियाज अंसारी, अनिल शर्मा, रजनीश गुप्ता आदि का कहना है कि छपरा से सूरत जाने वाली ताप्ती गंगा एक्सप्रेस वाराणसी जाती है लेकिन उसका समय उपयुक्त नहीं है। इस ट्रेन के वाराणसी पहुंचने का समय शाम साढ़े पांच बजे के लगभग है।

यहां से वाराणसी जाने वाले अधिकांश रोगी, व्यापारी अथवा छात्र होते हैं जिनका एक दिन पूरा बर्बाद हो जाता है। सबसे बड़ी समस्या रोगी लेकर जाने वाले लोगों की होती है। वाराणसी स्टेशन पर पहुंच कर भी लोग उस दिन चिकित्सकों की सेवा नहीं ले पाते। सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन से प्रत्येक दिन चार से पांच दर्जन हड्डी रोगी, कैंसर पीड़ित, हृदय रोगी, मस्तिष्क रोगी निश्चित तौर पर वाराणसी जाते हैं। व्यापारी नेताओं का कहना है कि छपरा से वाराणसी तक जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस अथवा डेमो ट्रेनें चलाई जाएं। इस संदर्भ में व्यापारियों ने रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष व इसी क्षेत्र के सुकरौली गांव निवासी विनोद कुमार यादव तथा मंडल रेल प्रबंधक वाराणसी को पत्र भेजा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.