Move to Jagran APP

नकब लगा होमगार्ड के घर से चोरों ने उड़ाए लाखों गहने व नगदी

जागरण संवाददाता बेरुआरबारी (बलिया) थाना कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पंचायत सेमरी रामपुर में

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2020 05:26 PM (IST)Updated: Thu, 19 Nov 2020 10:07 PM (IST)
नकब लगा होमगार्ड के घर से चोरों ने उड़ाए लाखों गहने व नगदी
नकब लगा होमगार्ड के घर से चोरों ने उड़ाए लाखों गहने व नगदी

जागरण संवाददाता, बेरुआरबारी (बलिया) : थाना कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पंचायत सेमरी रामपुर में बुधवार की रात चोरों ने होमगार्ड वीरेंद्र रजक के मकान के पीछे से नकब लगाकर लाखों रुपये का आभूषण समेत नगदी चुरा लिए। रात गश्त से लौटने के बाद होमगार्ड को घटना की जानकारी हुई। इस घर में बेटी की शादी के लिए सारे सामान जुटा लिए गए थे। पीड़ित परिवार ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी है।

loksabha election banner

बांसडीह कोतवाली में तैनात होमगार्ड वीरेंद्र रजक रात में थाने से गश्त पर गए हुए थे। परिवार के सदस्य रात को खाना खाकर अपने-अपने कमरे में सो गए। आधी रात बाद चोरों ने मकान के पीछे से नकब लगा दिया। इसके बाद कमरे में रखा बाक्सा, अलमारी व अटैची तोड़कर उसमें रखा सोने की चेन, झुमका, दो जोड़ी टप्स, दो सोने की अंगूठी, दो मंगलसूत्र, पायल तीन जोड़ी, टीवी, दो वीआइपी अटैची, बड़ा बक्सा, बैग, चालीस हजार नगद चुरा लिए। अगले दिन सुबह जब वीरेंद्र घर पहुंचा तो कमरे के अंदर बड़ा होल देख सहम गया। आनन फानन में हो हल्ला कर परिवार के सदस्यों को जगाया। घर के चारों तरफ देखा तो उसके होश उड़ गए। वहीं घर से कुछ दूरी पर ही चोरों ने टूटा बक्सा व वीआइपी को तोड़ कर उसमें रखा सारा सामान चुरा लिए थे। वीरेंद्र ने बताया कि अपनी बेटी प्रीति की शादी की तैयारी कर रहे थे। चोरों ने कई सालों से जुटाए हमारी जीवन के पूरी कमाई ही चुरा लिए है। क्षेत्र में लगातार हो रही चोरी की घटना से दहशत का माहौल बना हुआ है। बढ़ती जा रही चोरी की घटनाएं, पर्दाफाश में पुलिस नहीं दिखा रहे रूचि

जागरण संवाददाता, बेरुआरबारी (बलिया): क्षेत्र में एक के बाद एक चोरी की बढ़ती घटनाओं से लोगों में दहशत व्याप्त हैं। वहीं आज तक पुलिस एक भी चोरी की घटनाओं का पर्दाफाश नहीं कर सकी है। इससे अब पुलिस के कार्य प्रणाली पर ही सवाल खड़्रे होने लगे हैं। लोगों में पुलिस के प्रति आक्रोश व्याप्त है। बांसडीह कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पंचायत बभनौली में ऊषा मिश्रा के घर 19 अक्टूबर की रात चोरों ने जंगला का ग्रिल निकालकर घर के अंदर प्रवेश कर गए। इसके बाद उसमें रखा एक लाख रुपये नकद व लाखों रुपये का जेवर व अन्य समान चुरा लिए। वहीं कैथवली निवासी प्रिस सिंह के बेरुआरबारी-बांसडीह मार्ग पर 10 अगस्त की रात कैथवली नहर के पास स्थित प्रिसखाद भंडार व हार्डवेयर दुकान का ताला तोड़कर चोरों ने उसमें रखा करीब चालीस हजार रुपये का समान व नकदी चुरा लिए थे। इसके बाद होमगार्डस के घर चोरी कर चोरों ने पुलिस को खुली चुनौती दे डाली है।

पिण्डहरा निवासी अरविद शुक्ल के घर 11 अक्टूबर की रात घर के पिछवाड़े से जंगले का ग्रिल तोड़ कमरे के अंदर रखा जेवर, कपड़े, नगदी आदि करीब पांच लाख की संपत्ति चोरो ने चुरा लिया । मझोसखुर्द निवासी राधेश्याम वर्मा के मोबाईल सर्विस सेंटर, किराना दुकान, जनसेवा केंद्र तीनो दुकान नारायणपुर-मैरिटार मार्ग पर मझोसखुर्दनाथ मंदिर के समीप हैं जहां चोरो ने 15 जुलाई की रात में दुकान मालिक को जगा कर जबरन मारपीट कर भयभीत करते हुए दुकान का ताला खुलवाने के साथ ही उसमें रखा कम्प्यूटर,नकदी व समान सहित करीब एक लाख रुपये का समान लेकर दुकानदार को उसी दुकान में बंद कर चले गए । लगभग एक दर्जन से अधिक चोरी की घटनाओं में सभी पीड़ितों ने पुलिस को सूचना दी लेकिन पुलिस आज तक एक भी मामले का पर्दाफाश नही कर सकी । जिससे लोगो मे पुलिस विभाग के प्रति घोर आक्रोश व्याप्त है ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.