Move to Jagran APP

-आवास के नाम पर की गई 20 हजार की वसूली, मंत्री हुए गंभीर

जासं, रतसर (बलिया) : प्रदेश सरकार के मंत्री उपेंद्र तिवारी ने क्षेत्र के जिगनहरा व धनौती धुर

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 10:09 PM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 10:09 PM (IST)
-आवास के नाम पर की गई 20 हजार की वसूली, मंत्री हुए गंभीर
-आवास के नाम पर की गई 20 हजार की वसूली, मंत्री हुए गंभीर

जासं, रतसर (बलिया) : प्रदेश सरकार के मंत्री उपेंद्र तिवारी ने क्षेत्र के जिगनहरा व धनौती धुरा गांवों में प्रशासनिक अमले संग जनचौपाल का आयोजन किया। मंत्री ने विभागवार सरकारी योजनाओं की समीक्षा कर ग्रामीणों और अधिकारियों से सीधा संवाद कराया।

loksabha election banner

जिगनहरा गांव की सरस्वती देवी और मीना देवी द्वारा यह शिकायत की गई कि ग्राम प्रधान द्वारा प्रधान मंत्री आवास हेतु 20 हजार रुपये रिश्वत ली गई है, जिस पर मंत्री बिफर गए। मौके पर मौजूद अधिकारियों को निर्देश दिए कि भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा शासन की मंशा के अनुरूप कार्य करने की आदत डाल लें। यदि नौकरी से प्रेम है तो पारदर्शिता के आधार पर कार्य करना होगा नहीं तो अब कड़ी सजा भुगतने को तैयार रहें। कहा कि सरकारी भवनों व पंचायत भवन पर प्रशासनिक अधिकारियों, गांव से संबंधित सरकारी कर्मिकों व जनप्रतिनिधियों के नाम व मोबाइल नंबर अंकित होने चाहिए। मेरा और एंटी करप्शन टीम का भी नंबर लिखवाएं जिससे ग्रामीणों को किसी आपात स्थिति में परेशान ना होना पड़े। जिगनहरा गांव का जनसेवा केंद्र रतसर में चलने की शिकायत पर तहसीलदार को निर्देश दिया कि केंद्र गांव में ही चलना चाहिए। 19 अक्टूबर को गांव में राजस्व विभाग का कैम्प लगाकर आय, जाति, निवास व परिवार रजिस्टर की नकल आदि सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। 29 अक्टूबर को समाज कल्याण विभाग द्वारा कैम्प का आयोजन कर वृद्धा, विधवा व दिव्यांग पेंशन आदि योजनाओं को लाभान्वित कराने का निर्देश दिया। पुलिस विभाग से थानों व चौकी में जनता से सम्मान से पेश होने का निर्देश दिया। कहा कि सरकारी कार्यालयों में आम गरीब जनता से व्यवहार सम्मानजनक होना चाहिए। बैठक में परियोजना निदेशक डीएन दुबे, तहसीलदार सदर, समाज कल्याण अधिकारी, पूर्ति निरीक्षक, उप खंड अधिकारी विद्युत, उपेंद्र पाण्डेय, विजय गुप्ता, टुनटुन उपाध्याय, राजेन्द्र तिवारी, राजकुमार तिवारी राकेश ¨सह आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.