Move to Jagran APP

बागी धरती का उत्साह देख विरोधियों के छूट रहे पसीने : योगी

सातवें और अंतिम चरण के लिए 19 मई को होने वाले मतदान के चुनाव प्रचार के आखिरी दिन शुक्रवार को घाघरा के तट पर अवस्थित महर्षि परशुराम की धरती मनियर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विरोधियों को ललकारा। एक-एक कर कांग्रेस सपा व बसपा पर निशाना साधते हुए कहा कि गुंडो के खिलाफ कार्रवाई होने से सबसे ज्यादे परेशानी समाजवादी बबुआ को हो रही है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 May 2019 07:35 PM (IST)Updated: Sat, 18 May 2019 01:18 AM (IST)
बागी धरती का उत्साह देख विरोधियों के छूट रहे पसीने : योगी
बागी धरती का उत्साह देख विरोधियों के छूट रहे पसीने : योगी

जागरण संवाददाता, मनियर (बलिया) : सातवें और अंतिम चरण के लिए 19 मई को होने वाले मतदान के चुनाव प्रचार के आखिरी दिन शुक्रवार को घाघरा के तट पर अवस्थित महर्षि परशुराम की धरती मनियर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विरोधियों को ललकारा। एक-एक कर कांग्रेस, सपा व बसपा पर निशाना साधते हुए कहा कि गुंडों के खिलाफ कार्रवाई होने से सबसे ज्यादा परेशानी समाजवादी बबुआ (सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव) को हो रही है।

prime article banner

सलेमपुर लोकसभा सीट से पार्टी प्रत्याशी रविद्र कुशवाहा के पक्ष में स्थानीय इंटर कॉलेज के प्रांगण में आयोजित विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बागी धरती का उत्साह देखकर विरोधियों के पसीने छूट रहे हैं। मोदी के नाम पर हाय-तौबा मचाने वालों की नाक कटती दिख रही है। जातिगत राजनीति को बढ़ावा देने वाले दलों ने देश का बेड़ा गर्क कर दिया था। चारों ओर अराजकता का माहौल था। प्रदेश से लेकर देश तक सब जगह जाति देखकर योजनाएं संचालित करते थे। केंद्र की मोदी सरकार ने बिना जाति देखे डेढ़ करोड़ लोगों को आवास व चार करोड़ लोगों को निश्शुल्क बिजली कनेक्शन देने का काम किया है। उज्ज्वला योजना के तहत सात करोड़ लोगों को गैस कनेक्शन देने का काम भी मोदी सरकार ने किया है। साढ़े नौ करोड़ लोगों को शौचालय, 15 करोड़ नौजवानों को मुद्रा योजना के तहत बैंक लोन तथा साढ़े 12 करोड़ किसानों को किसान सम्मान राशि देने का रिकार्ड भी केंद्र की मोदी सरकार के नाम है। इसके अलावा 50 करोड़ गरीब परिवारों को आयुष्मान योजना से आच्छादित कर स्वास्थ्य की गारंटी देने का कार्य मोदी सरकार के नाम दर्ज है।

योगी ने कहा कि विस्फोटों से प्रदेश को दहलाने वाले आतंकवादियों के ऊपर से मुकदमा वापस लेने का कुत्सित प्रयास करने वाले सपा के बबुआ को आतंकवादियों व गुंडों के खिलाफ कार्रवाई पर पेट मे दर्द होने लगता है। प्रदेश की जनता को इन आततायियों से सुरक्षित करने के लिए जेल या फिर आसमान के ऊपर पहुंचाने की पूरा बंदोबस्त किया गया है। इसका असर भी दिखने लगा है। प्रदेश के आपराधिक ग्राफ में कमी हो गई है। बहन बेटियों की रक्षा के लिए एंटी रोमियो स्क्वायड जिक्र करते हुए कहा कि इसका भी सकारात्मक प्रभाव दिख रहा है। कहा कि अमन, चैन, विकास व रोजी-रोजगार के लिए भाजपा को अपना अमूल्य मत दें। देश की सीमाओं को सुरक्षित करने के लिए मोदी को मजबूत करें। जनता से सीधे संवाद करते हुए सवाल किया कि देश किसके हाथों में महफूज है। मौजूद जनसमूह ने मोदी-मोदी का जयघोष कर अपना समर्थन दिया। इस दौरान सिकन्दरपुर नगर पंचायत के पूर्व चेयरमैन प्रतिनिधि संजय जायसवाल सैकड़ों समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हुए। इस मौके पर मंत्री उपेंद्र तिवारी, विधायक धनंजय कन्नौजिया, संजय यादव, पूर्व मंत्री राजधारी, पूर्व विधायक भगवान पाठक, शिवशंकर चौहान, दयाशंकर सिंह, विनोद शंकर दुबे, कनक पांडेय खड्ग बहादुर सिंह आदि ने सभा को संबोधित किया। इशारों में कहा बहुत कुछ

अपने 22 मिनट के अल्प भाषण में सीएम योगी आदित्यनाथ ने महिला सुरक्षा और सशक्तीकरण का मुद्दा उठाते हुए कहा कि लोकसभा अध्यक्ष, विदेश मंत्री और रक्षामंत्री जैसे पदों पर विराजमान महिलाएं इसका नायाब उदाहरण है। कहा कि कांग्रेस की तुष्टिकरण की नीतियों से मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक जैसी दकियानूसी प्रथा से मुक्त करने का जीवट पीएम मोदी ने दिखाने का काम किया। सरकार ऐसी व्यवस्था करने जा रही है कि तीन तलाक का सहारा लेकर महिलाओं का उत्पीड़न करने वाले जेल के अंदर होंगे। इसके अलावा अवैध बूचड़खाने को बंद कराने व गोवंशों के लिए गौशाला निर्माण का जिक्र कर सीएम ने दबी जुबान बहुत कुछ कह दिया। नगमा ने सीएम को सौंपा पोट्र्रेट

सिकंदरपुर तहसील क्षेत्र की नावानगर निवासी नगमा का पोट्र्रेट एक बार फिर सुर्खियों में रहा। पीएम और सीएम की का पोट्र्रेट बनाकर तीन तलाक की पीड़ा झेल रही नगमा मनियर इंटर कालेज के प्रांगड़ में बने मंच पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बनाई गई तस्वीर सौंपी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने न सिर्फ उसके जज्बे को सलाम किया, बल्कि तीन तलाक के मुद्दे पर नगमा के संघर्ष की तारीफ भी की। सुरक्षाकर्मियों से भिड़े कार्यकर्ता

विजय संकल्प रैली में सीएम को सुनने के लिए काफी संख्या में भीड़ मौजूद थी। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किए गए थे। लेकिन मंच की बायीं ओर बने पार्टी पदाधिकारियों की दीर्घा में पहुंचने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं व पुलिस बल के बीच कई बार धक्का-मुक्की हुई। दु‌र्व्यवस्था का आलम यह रहा कि ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों व भाजपा कार्यकर्ता आपस में गरमा-गरम बहस करने लगे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.