Move to Jagran APP

मताधिकार की ताकत से भाजपा को ठोक देगी जनता : अखिलेश

डा. रवींद्र मिश्र बलिया ---------------- समाजवादी पार्टी व बहुजन समाज पार्टी के नेताओं ने मंग

By JagranEdited By: Published: Wed, 15 May 2019 12:44 AM (IST)Updated: Wed, 15 May 2019 12:44 AM (IST)
मताधिकार की ताकत से भाजपा को ठोक देगी जनता : अखिलेश
मताधिकार की ताकत से भाजपा को ठोक देगी जनता : अखिलेश

डा. रवींद्र मिश्र, बलिया

loksabha election banner

----------------

समाजवादी पार्टी व बहुजन समाज पार्टी के नेताओं ने मंगलवार को बागी धरती बलिया में दो चुनावी सभाओं को संबोधित किया। पहली सभा सलेमपुर के बिल्थरारोड व दूसरी बलिया के अलावलपुर में हुई। दोनों सभाओं में गठबंधन नेताओं ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और विश्वास जताया कि इस बार केंद्र में गठबंधन की सरकार बनेगी और देश को नया प्रधानमंत्री मिलेगा।

जनता ने समझ लिया हवा का रूख

पूर्वांचल की बलिया व सलेमपुर लोकसभा सीट पर गठबंधन प्रत्याशियों क्रमश: सनातन पाण्डेय व आर.एस.कुशवाहा के पक्ष में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करते हुए सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि भृगु और बलिया की धरती को नमन करता हूं। यह धरती वही है जिसने आजादी से पूर्व आजादी दिलाई। यह धरती वही है जिसने देश को चंद्रशेखरजी के रूप में पहला समाजवादी प्रधानमंत्री दिया। इसलिए भी नमन क्योंकि इस धरती को जय प्रकाशजी हों या जनेश्वर मिश्र सभी ने भरपूर ऊंचाई दी। आप जागरुक और समझदार हैं सब जानते हैं कि किस तरफ हवा चल रही है। इस बार मताधिकार की ताकत से भाजपा को ठोंक देगी जनता।

इस बार साइकिल व हाथी की नहीं रुकेगी रफ्तार

सपा सुप्रीमो ने कहा कि इस बार साइकिल और हाथी की रफ्तार नहीं रुकेगी। केंद्र में पांच साल के शासनकाल में जनता को चाय वाले के काम का अंदाज व चाय का स्वाद पता लग गया होगा। चाय में जो नशा था वो बहुतों का उतर गया। हम लोग भी धोखा खा गए। पता ही नहीं लगा कि चाय अच्छी तब बनती है जब दूध अच्छा होगा। अब वो चौकीदार बनकर आए हैं। अब कौन भरोसा करेगा चौकीदार पर। सीएम योगी आदित्य नाथ पर वार करते हुए अखिलेश ने कहा कि बाबा मुख्यमंत्री भी हैं और बाबा कानून व्यवस्था भी ठीक कर रहे हैं। बोलते हैं, ठोंक दो-ठोंक दो। पुलिस को पता ही नहीं किसको ठोंकना है। गाजीपुर में ठोंकाठोंकी हुई कि नहीं हुई। पुलिस इतनी कभी अपमानित नहीं हुई जितनी इस सरकार में हो रही है। एक सांसद और विधायक ने भी ठोंको नीति समझ ली।

---

धन्ना सेठों को मालामाल कर रही है भाजपा सरकार : मायावती

बसपा सुप्रीमो सुश्री मायावती ने लोकसभा चुनाव बाद भी गठबंधन जारी रहने की घोषणा की। कहा कि केंद्र में मोदी सरकार के बाद यूपी से योगी सरकार को हटाने तक गठबंधन मजबूती से चलेगा। दावा किया कि मतगणना के बाद पीएम नरेंद्र मोदी एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बुरे दिन आने वाले हैं और इनके बाद यूपी के सीएम योगी के भी मठ में जाने की तैयारी शुरू हो जाएगी। कहा कि गठबंधन से भाजपा घबराई और चितित भी है। गठबंधन तोड़ने के लिए सपा-बसपा में कई तरह के भ्रम फैलाएं जा रहे हैं। गठबंधन को तोड़ने के लिए बीजेपी साम, दाम, दंड, भेद अपनाने की पूरी कोशिश कर रही है। बीजेपी सिर्फ धन्ना सेठों को ही मालामाल करने की चौकीदारी में लगी है जबकि देश का किसान दुखी है।

अब काम नहीं आने वाली जुमलेबाजी

बीजेपी एंड कंपनी को आगाह करती हूं कि चुनाव के दौरान और चुनाव के बाद भी गठबंधन कमजोर पड़ने वाला नहीं। यह मजबूत है और मजबूती से चलेगा। यह तो सही मायने में सामाजिक परिवर्तन का गठबंधन है। यह भी कहा कि कांग्रेस ईमानदारी से काम करती तो सत्ता से बाहर नहीं होती और कई प्रांतों में बीजेपी की सरकार नहीं बनती। अब बीजेपी भी सत्ता से बाहर होगी।अब किसी तरह की जुमलेबाजी काम नहीं आने वाली है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.