जागरण संवाददाता, बलिया : जनपद के 26 परीक्षा केंद्रों पर 8 जनवरी बुधवार को शिक्षक पात्रता परीक्षा होगी। इसके लिए सभी तरह की तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। सभी सेक्टर मजिस्ट्रेटों को निर्देशित किया गया है कि वे परीक्षा से पूर्व अपने सेक्टर से संबंधित सभी परीक्षा केंद्रों का भ्रमण कर परीक्षा आयोजन की सभी व्यवस्थाएं देख लें। परीक्षा में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र पर प्रवेश पत्र के साथ अपने ऑनलाइन आवेदन में अंकित पहचान पत्र, डीएल, पैन कार्ड, वोटर आइडी की मूल प्रति लाना अनिवार्य है।

परीक्षा में स्टेटिक मजिस्टेट के साथ पुलिस बल की तैनाती भी पर्याप्त संख्या में की गई है। किसी भी स्थिति में अनुशासन को भंग करने वालों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। प्राथमिक स्तर कक्षा एक से पांच तक की परीक्षा सुबह 10 बजे से 12:30 बजे तक कुल 26 केंद्रों पर और प्राथमिक स्तर कक्षा छह से आठ तक की परीक्षा अपरान्ह 2:30 बजे से शाम पांच बजे तक कुल 11 केंद्रों पर होगी।

जिलाधिकारी ने परीक्षा के दौरान सभी को पूरी तरह सचेत रहने को कहा है। जिला विद्यालय निरीक्षक भास्कर मिश्र ने कहा है कि सभी केंद्र व्यवस्थापकों को उनकी मांग के अनुसार कक्ष निरीक्षकों की तैनाती कर दी गई है, वे समय से अपनी अपने केंद्रों पर मौजूद रहेंगे। अपर जिला मजिस्ट्रेट रामआसरे ने कहा है कि कोई भी राजनीतिक दल के लोग परीक्षा केंद्र से 200 मीटर की दूरी में सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक किसी भी तरह के ध्वनि यंत्र का प्रयोग करते हुए सभा, प्रदर्शन आदि नहीं करेंगे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस