Move to Jagran APP

कड़ी निगरानी में आज 26 केंद्रों पर होगी शिक्षक पात्रता परीक्षा

जनपद के 26 परीक्षा केंद्रों आज आठ शिक्षक पात्रता परीक्षा होगी। इसके लिए सभी तरह की तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। सभी सेक्टर मजिस्ट्रेटों को निर्देशित किया गया है कि वे परीक्षा से पूर्व अपने सेक्टर से संबंधित सभी परीक्षा केंद्रों का भ्रमण कर परीक्षा आयोजन की सभी व्यवस्थाएं देख लें। परीक्षा में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र पर प्रवेश पत्र के साथ अपने आनलाइन आवेदन में अंकित पहचान पत्र डीएल पैन कार्ड वोटर आइडी की मूल प्रति लाना अनिवार्य है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Jan 2020 07:50 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jan 2020 06:04 AM (IST)
कड़ी निगरानी में आज 26 केंद्रों पर होगी शिक्षक पात्रता परीक्षा
कड़ी निगरानी में आज 26 केंद्रों पर होगी शिक्षक पात्रता परीक्षा

जागरण संवाददाता, बलिया : जनपद के 26 परीक्षा केंद्रों पर 8 जनवरी बुधवार को शिक्षक पात्रता परीक्षा होगी। इसके लिए सभी तरह की तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। सभी सेक्टर मजिस्ट्रेटों को निर्देशित किया गया है कि वे परीक्षा से पूर्व अपने सेक्टर से संबंधित सभी परीक्षा केंद्रों का भ्रमण कर परीक्षा आयोजन की सभी व्यवस्थाएं देख लें। परीक्षा में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र पर प्रवेश पत्र के साथ अपने ऑनलाइन आवेदन में अंकित पहचान पत्र, डीएल, पैन कार्ड, वोटर आइडी की मूल प्रति लाना अनिवार्य है।

loksabha election banner

परीक्षा में स्टेटिक मजिस्टेट के साथ पुलिस बल की तैनाती भी पर्याप्त संख्या में की गई है। किसी भी स्थिति में अनुशासन को भंग करने वालों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। प्राथमिक स्तर कक्षा एक से पांच तक की परीक्षा सुबह 10 बजे से 12:30 बजे तक कुल 26 केंद्रों पर और प्राथमिक स्तर कक्षा छह से आठ तक की परीक्षा अपरान्ह 2:30 बजे से शाम पांच बजे तक कुल 11 केंद्रों पर होगी।

जिलाधिकारी ने परीक्षा के दौरान सभी को पूरी तरह सचेत रहने को कहा है। जिला विद्यालय निरीक्षक भास्कर मिश्र ने कहा है कि सभी केंद्र व्यवस्थापकों को उनकी मांग के अनुसार कक्ष निरीक्षकों की तैनाती कर दी गई है, वे समय से अपनी अपने केंद्रों पर मौजूद रहेंगे। अपर जिला मजिस्ट्रेट रामआसरे ने कहा है कि कोई भी राजनीतिक दल के लोग परीक्षा केंद्र से 200 मीटर की दूरी में सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक किसी भी तरह के ध्वनि यंत्र का प्रयोग करते हुए सभा, प्रदर्शन आदि नहीं करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.