Move to Jagran APP

..तो इस तरह से एसडीएम ने अग्निपीड़ितों की कराई मदद

एसडीएम के अपील व पुलिस के झकझोरने पर ग्रामीणों की जागी इंसानियत जासं, बिल्थरारोड (बलिया): बिल्थरारोड तहसील के शाहपुर अफगां गांव के ¨बद टोला में विद्युत शार्ट सर्किट से हुए भीषण अग्निकांड में सात घरों के राख होने की खबर मिलते ही मौके पर पहुंचे एसडीएम विपिन कुमार जैन स्वयं परेशान हो गए। पीड़ितों की दयनीय हालत को देख वे स्वयं इस कदर विचलित हुए कि भीषण ठंड में पीड़ितों के सुरक्षित रहने, भोजन व कपड़ों तक की व्यवस्था को लेकर परेशान हो गए।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Dec 2018 07:30 PM (IST)Updated: Sun, 23 Dec 2018 07:30 PM (IST)
..तो इस तरह से एसडीएम ने 
अग्निपीड़ितों की कराई मदद
..तो इस तरह से एसडीएम ने अग्निपीड़ितों की कराई मदद

जासं, बिल्थरारोड (बलिया): बिल्थरारोड तहसील के शाहपुर अफगां गांव के ¨बद टोला में विद्युत शार्ट सर्किट से हुए भीषण अग्निकांड में सात घरों के राख होने की खबर मिलते ही मौके पर पहुंचे एसडीएम विपिन कुमार जैन स्वयं परेशान हो गए। पीड़ितों की दयनीय हालत को देख वे स्वयं इस कदर विचलित हुए कि भीषण ठंड में पीड़ितों के सुरक्षित रहने, भोजन व कपड़ों तक की व्यवस्था को लेकर परेशान हो गए। उन्होंने ग्रामीणों से अपील भी की ¨कतु उनके बात को नजरअंदाज कर रहे कुछ लोगों के रवैये को भांप उभांव इंस्पेक्टर राजेश कुमार ¨सह आगे आएं और ग्रामीणों के इंसानियत को जमकर झकझोरा। श्री ¨सह ने प्राकृतिक आपदा में सबकुछ गंवा चुके पीड़ितों के लिए भोजन, कपड़े व रहने की व्यवस्था करने को मानव सेवा का पहला कर्तव्य बताया। जिसके बाद कुछ नेता तो खिसक लिए, जबकि अधिकांश ग्रामीणों ने स्वयं ही आगे बढ़कर पीड़ितों के सहयोग की झड़ी लगा दी। एसडीएम विपिन कुमार जैन की देखरेख में प्रशासन ने पीड़ितों के बीच 14 कंबल वितरित किया गया। जबकि गांव निवासी जुगल किशोर ¨बद, रामतपेश, गंगिया देवी, ओमप्रकाश, रामदवर निषाद, लाल बीर, 50 किलो गेहूं व चावल, महेन्द्र प्रजापति ने 50 किग्रा गेहूं व नकद 500 रुपये, इन्द्रावती देवी ने बच्चों के कपड़े, उर्मिला ने 50 किग्रा गेहूं व चावल के अलावे कुछ बर्तन व लकड़ी का एक अदद तख्ता, झाबर व गुलाबचन्द ने 25 किलो गेहूं व चावल, चन्द्रमा ठाकुर ने पांच सौ रुपये, जयकरन निषाद ने 50 किग्रा गेहूं व चावल एवं एक हजार रुपये एवं महेन्द्र प्रजापति ने 50 किग्रा गेहूं व पांच सौ रुपये देकर अग्निपीड़ितों की मदद की। अग्निपीड़ितों के लिए अनोखे तरीके से प्रशासन की मदद की ग्रामीणों ने जमकर प्रशंसा की।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.