जागरण संवाददाता, रसड़ा (बलिया) : कोतवाली क्षेत्र के राघोपुर गांव में गुरुवार की रात सर्प के काटने से प्रीति राजभर (17) पुत्री जयप्रकाश राजभर की मौत हो गई। परिजनों ने उसे अमवा सती स्थान सहित काफी झाड़-फूंक व उपचार कराया कितु उसने दम तोड़ दिया।

प्रीति देर शाम को अपने घर से बाहर नल पर पानी लेने के लिए गई हुई थीं। इसी बीच उसे सर्प ने काट लिया। परिवार वाले उसे तत्काल अमवा के सती माइया स्थान पर ले गए। इस दौरान उसकी मौत हो गई। अगले दिन सुबह सपेरे को भी बुलाया गया तो सांप वहीं दीवार में छुपा मिला। सपेरे ने सांप को पकड़ कर मिट्टी के वर्तन में उसे बंद कर दिया और झाड़-फूंक शुरू कर दिया। इस दौरान सर्प को सपेरा ने छोड़ दिया और बिन बजाता रहा ताकि सर्प वापस आकर अपना विष निकाल ले, लेकिन कई घंटे बाद भी सर्प दोबारा नहीं लौट कर आया। इसके चलते थोड़ी सी बची उम्मीदें भी धुंधली होती चली गई। इस झाड-फूंक व सर्प को पकड़ लिए जाने की भनक मिलते ही गांव सहित आस-पास के क्षेत्रों से सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट गई थी। सर्पदंश से महिला की मौत

जासं, मझौवां: हल्दी थाना क्षेत्र के शुक्ल छपरा निवासी बबीता (30) पत्नी जगलाल पासवान की गुरुवार की रात सर्पदंश के कारण मौत हो गईं। बबीता रात में किसी कार्य के लिए अपने घर से बाहर जा रही थी। इसी बीच रास्ते पर ही सांप ने उसे डंस लिया। परिजन तत्काल इलाज के लिए सदर अस्पताल ले गए, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप