Move to Jagran APP

भगवान की प्रतिमा हटा दूसरे समुदाय का लगवाया झंडा, हंगामा

ढ्डड्डद्यद्बड्ड क्त्रद्गद्वश्र1द्गस्त्र ह्लद्धद्ग ह्यह्लड्डह्लह्वद्ग श्रद्घ द्दश्रस्त्र ह्लद्धद्ग द्घद्यड्डद्द श्रद्घ रूह्वह्यद्यद्बद्व ष्श्रद्वद्वह्वठ्ठद्बह्ल4 2ड्डह्य द्गह्मद्गष्ह्लद्गस्त्र ह्लद्धद्ग ष्श्रद्वद्वश्रह्लद्बश्रठ्ठ

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Jun 2020 06:37 PM (IST)Updated: Mon, 15 Jun 2020 06:05 AM (IST)
भगवान की प्रतिमा हटा दूसरे समुदाय का लगवाया झंडा, हंगामा
भगवान की प्रतिमा हटा दूसरे समुदाय का लगवाया झंडा, हंगामा

जागरण संवाददाता, दोकटी (बलिया): थाना क्षेत्र के लालगंज चौकी के निकट गोपालपुर गांव में चौकी इंचार्ज सुनील सिंह ने भगवान श्रीकृष्ण की प्रतिमा को पैर से मार कर हटाने और उस जमीन पर मुस्लिम समुदाय का झंडा खड़ा होकर गड़वाने तथा भूमि स्वामी 70 वर्षीय व एक युवक को निर्ममता पूर्वक पीटकर धारा 151 में चालान करने का मामला रविवार को गरमा गया। विधायक सुरेंद्र सिंह ने हस्तक्षेप के बाद प्रशासन के हाथ पांव फूलने लगे। मौके पर भारी संख्या में लोग जमा हो गए। बिगड़ते हालात को देख प्रशासन को बैकफुट पर आना पड़ा। काफी देर तक मान मनौव्वल के बाद मामला शांत हुआ और पुन: कुछ जमीन पर भगवान श्रीकृष्ण की प्रतिमा को स्थापित कर भगवा झंडा गाड़ा गया।

loksabha election banner

राजबली यादव व अन्य किसानों की जमीन के रास्ते मुस्लिम समुदाय के लोग ताजिया जुलूस कर्बला में ले जा रहे थे। उस जमीन के बगल में भगवान शंकर व हनुमान जी का मंदिर है। उसी जमीन के बगल में भगवान श्रीकृष्ण की प्रतिमा स्थापित की गई थी। आरोप है कि चौकी इंचार्ज लालगंज सुनील सिंह मुस्लिम समुदाय के लोगों के साथ जाकर अपने पैर से मारकर प्रतिमा को हटा दिया और वहीं मुस्लिम समुदाय का झंडा गड़वा दिया। साथ ही भू-स्वामी व उसके पुत्र को निर्ममता पूर्वक पीट कर धारा 151 में चालान कर दिया। इसे एसडीएम ने 14 दिनों के लिए जेल भेज दिया। विश्व हिदू परिषद व आरएसएस के लोग इसे सुलझाने के लिए लालगंज चौकी में गए तो उन्हें भी चौकी इंचार्ज भी 151 का आरोपी बना दिया। दस्तावेज देखने के बाद एसडीएम ने दिया यह निर्देश

मौके पर एसडीएम सुरेश पाल, सीओ अशोक कुमार सिंह, नायब तसीलदार रजत सिंह, लेखपाल लक्ष्मण गुप्ता के अलावा एचएसओ बैरिया संजय त्रिपाठी, दोकटी अमित सिंह भारी फोर्स के साथ पहुंच गए और विधायक का मान मनौव्वल करने लगे। पहले तो एसडीएम ने कहा कि इस जमीन पर कोई नहीं जाएगा लेकिन जब कागजात देखा गया तो संबंधित जमीन राजबली यादव आदि की निकली। इसके बाद पासा पलट गया और एसडीएम ने मुस्लिम समुदाय के लोगों को निर्देशित किया कि राजबली यादव व अन्य की जमीन पर भूस्वामी की मर्जी से ताजिया ले जा सकते हैं। अगर भूस्वामी की मर्जी नहीं होगी तो मुस्लिम समुदाय के लोग उस जमीन का उपयोग नहीं कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.