Move to Jagran APP

सांसद मस्त की पहल पर बलिया में बढ़ेगी रेल सुविधाएं

बलिया में ट्रेनों के परिचालन एवं स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं को लेकर अक्सर परेशान रहने वाले बलिया वासियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। आवागमन के लिए बलिया से कई ट्रेनों का परिचालन शुरू होने वाला है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 02 Aug 2019 07:27 PM (IST)Updated: Sat, 03 Aug 2019 12:08 AM (IST)
सांसद मस्त की पहल पर बलिया में बढ़ेगी रेल सुविधाएं
सांसद मस्त की पहल पर बलिया में बढ़ेगी रेल सुविधाएं

जागरण संवाददाता, बलिया : बलिया में ट्रेनों के परिचालन एवं स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं को लेकर अक्सर परेशान रहने वाले बलियावासियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। आवागमन के लिए बलिया से कई ट्रेनों का परिचालन शुरू होने वाला है। वहीं बलिया रेलवे स्टेशन सहित सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं को बढ़ाने के साथ-साथ इनका सुंदरीकरण कार्य को विभाग ने गंभीरता से लिया है। जनपद वासियों के रेल सुविधाओं को लेकर रेलवे का ध्यान बतौर सांसद पत्र के माध्यम से आकृष्ट कराने वाले वीरेन्द्र सिंह मस्त के साथ शुक्रवार को रेलवे के चेयरमैन बीके यादव, बोर्ड के सदस्यों के साथ महत्वपूर्ण बैठक हुई। बैठक के बाद चेयरमैन बीके यादव ने रेलवे के जीएम राजीव अग्रवाल को सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त के मांगों पर त्वरित कार्यवाही का निर्देश दे दिया है। साथ ही रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष बीके यादव अगस्त माह में बलिया आने का कार्यक्रम निर्धारित कर रहे है। इसकी जानकारी सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त ने दी है।

prime article banner

उन्होंने दस जुलाई को लिखे पत्र में 12309-10 अप-डाउन पटना राजधानी एक्सप्रेस का ठहराव जनहित में बक्सर रेलवे स्टेशन पर करने की मांग किया था। इसी क्रम में 27 जून को अध्यक्ष रेलवे बोर्ड बीके यादव को सांसद ने डीएमयू/एमईएमयू का परिचालन छपरा से वाराणसी तक करने की मांग की थी। सांसद ने एक अगस्त को अध्यक्ष रेलवे बोर्ड बीके यादव को पत्र लिखकर अपने संसदीय क्षेत्र के दो रेलवे स्टेशनों क्रमश: बलिया बीयूआइ व सुरेमनपुर एसआइपी के सुंदरीकरण, उच्चीकरण तथा इन स्टेशनों पर यात्रियों की सुविधाओं को बढ़ाने की मांग किया था। सांसद मस्त ने बताया कि कि बलिया संसदीय क्षेत्र के रेल संबंधी समस्याओं को दूर करने के लिए महत्वपूर्ण बैठक अध्यक्ष रेलवे बोर्ड रेल भवन नई दिल्ली बीके यादव एवं रेलवे बोर्ड के सदस्यों के साथ हुई है। सुरेमनपुर स्टेशन को मिलेगी कई सौगात, रुकेंगी कई ट्रेनें

सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन पर विभाग को अधिक आमदनी के बाद भी महत्वपूर्ण ट्रेनों के ठहराव नहीं होने को लेकर अक्सर आन्दोलन करने वाले द्वाबावासियों के लिए राहतभरी खबर है। सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त ने रेल मंत्री पीयूष गोयल से पहल की है, जो रंग ला सकती है। सांसद ने गरीब एक्सप्रेस, गोंदिया एक्सप्रेस, हरिहरनाथ एक्सप्रेस, छपरा चेन्नई एक्सप्रेस का ठहराव सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन पर करने के लिए सम्भावना प्रबल हो गई है। गाजीपुर से चलने वाली ट्रेन बलिया से चलेगी

गाजीपुर में बेहतर सुविधाओं को देख तरसने वाले बलिया वासियों को सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त बड़ा तोहफा देने में लगे है। इस क्रम में सांसद वीरेन्द्र ने दस जुलाई को अध्यक्ष रेलवे बोर्ड बीके यादव को पत्र लिखकर मांग किया है कि गाजीपुर से चलाने वाली बीडीटीएम, जीसीटी एक्सप्रेस और सुहेलदेव सुपरफास्ट एक्सप्रेस को जनहित में बलिया से चलाने की मांग किया था। इस मांग पर शुक्रवार को हुई बैठक में गंभीरता से विभाग ने विचार करना शुरू कर दिया है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK