जागरण संवाददाता, बलिया : शहर के वार्ड नंबर तीन काजीपुरा मोहल्ले में स्थानीय लोग छह महीनों से जलजमाव की भीषण समस्या से जूझ रहे हैं। मोहल्ले में पानी निकासी की उचित व्यवस्था नहीं होने से महीनों से जल जमाव है। मोहल्लेवासियों ने कहा कि हम लोग नारकीय जीवन जीने को मजबूर है। सड़कों पर गंदा पानी फैलने के कारण आने - जाने वालों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। नालियों के ऊपर बिछाई गई पटिया भी टूट गई है, लोग पानी के बीच ईंट रखकर जैसे-तैसे आवाजाही कर रहे। मोहल्ले की कहीं कोई ऐसी गली नहीं है जहां नाली का पानी न लगा हो।

इस संबंध में मोहल्लेवासियों ने कई बार नगरपालिका व डीएम से गुहार लगाई लेकिन लोगों को आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला। हालांकि चेयरमैन द्वारा पानी निकालने के लिए जेनरेटर की व्यवस्था की गई, लेकिन वह भी नाकाफी है। मुस्लिम बस्ती होने की वजह से नमाजियों को हमेशा गिरने व छींटे पड़ने का डर रहता है। जलजमाव की वजह से लोगों को भी घरों से बाहर निकलने के लिए कई बार सोचना पड़ता है।

लोगों ने कहा कि जलजमाव से घरों के अंदर तक पानी घुस गया है जिससे महिलाओं व बच्चों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अगर कहीं बारिश हो जाए तो और नारकीय स्थिति हो जाती है। जलजमाव होने से संक्रमण बीमारियों के फैलने की आशंका है। मोहल्ले वासियों ने कई बार सड़क जाम, आंदोलन, भूख हड़ताल किया लेकिन अभी तक इसका समाधान नहीं हुआ।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस