जागरण संवाददाता, बैरिया (बलिया): हौसलाबुलंद अपराधियों ने गुरुवार को एक दंपति से डेढ़ लाख रुपये फिल्मी स्टाइल से लूटकर फरार हो गए। एक महीने के भीतर जनपद में यह लूट की दूसरी बड़ी घटना है। इस मामले में पुलिस सीसीटीवी कैमरे की मदद से लुटेरों की तलाश करने के साथ ही कई संदिग्धों से पूछताछ कर रही है।

रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर निवासी श्रीनाथ साह व उनकी पत्नी शांति देवी इलाहाबाद बैंक की शाखा रानीगंज बाजार में डेढ़ लाख रुपये फिक्स डिपाजिट कराने आए थे। गुरुवार को मध्याहृन लगभग 12 बजे दंपति बैंक पहुंचे थे। श्रीनाथ ने बगल में खड़े एक युवक से फिक्स डिपाजिट का फार्म भरने को कहा। तभी उक्त युवक के पास एक अन्य युवक आया और बोला ढाई लाख रुपये चुराकर लाया हूं। नीचे गाड़ी में है, चलो वह पैसा पहले स्थिर कर दें, फिर इनका फार्म भरना है। फार्म भरने वाला युवक श्रीनाथ साह से बोला आप लोग भी नीचे चलिए। उस पैसे में से कुछ पैसे आप लोगों को भी दे दूंगा। उस पैसे को पहले स्थिर कर दिया जाय, फिर आपका फार्म भर दूंगा। कुछ पैसा पाने के लोभ में अपने रुपये से भरा झोला लेकर श्रीनाथ साह व शांति देवी नीचे आ गई, तब दोनों युवकों ने कहा कि यहां बहुत भीड़भाड़ है। गाड़ी में बैठकर बैरिया की तरफ चला जाय। वहीं पैसे को कहीं रखवा कर आपका फार्म भरकर यहां पहुंचा देंगे।

श्रीनाथ साह व उनकी पत्नी शांति देवी दोनों युवकों के साथ कार में बैठ गईं.. तब तक आगे की सीट पर एक अन्य युवक आकर बैठ गया और ड्राइवर से बैरिया चलने को कहा। गाड़ी में सबके बैठते ही ड्राइवर ने कार का शीशा चढ़ा दिया और बैरिया होते हुए अचलगढ़ की तरफ जाने लगे। बैरिया से बाहर कार जाता देख श्रीनाथ साह व शांति देवी गाड़ी में शोर मचाने लगीं कितु शीशा बंद होने की वजह से उनकी आवाज बाहर नहीं सुनाई दे रही थी। अचलगढ़ गांव के पास एक संकरी गली में रुपये से भरे झोला छीनकर श्रीनाथ साह व उनकी पत्नी शांति देवी को गाड़ी से ढकेलकर कार सवार चारों लुटेरे भाग खड़े हुए। कार से ढकेले जाने के बाद श्रीनाथ साह व उनकी पत्नी चीखने-चिल्लाने लगीं, तब तक कार आंखों से ओझल हो चुकी थी।

मौके पर जुटे ग्रामीणों ने इसकी सूचना रेवती एसओ को दी। रेवती एसओ तत्काल मौके पर पहुंच गए और पीड़ित दंपति को लेकर इलाहाबाद बैंक की शाखा रानीगंज बाजार पहुंचे। उनकी सूचना पर अपर पुलिस अधीक्षक उमेश कुमार यादव, एसएचओ संजय त्रिपाठी व अन्य सहयोगियों के साथ इलाहाबाद बैंक पहुंचकर सीसीटीवी कैमरा खंगालने लगे। कैमरे में फार्म भरने व रुपये चुराकर लाने वाले युवकों को पीड़ित दंपति ने पहचान लिया। पुलिस ने सीसीटावी का फुटेज अपने कब्जे में ले लिया। श्रीनाथ साह ने जागरण को बताया कि एक लाख 30 हजार रुपये मैंने रानीगंज बाजार के पोस्ट आफिस से निकाले थे और 30 हजार रुपये इलाहाबाद बैंक से, जिसे आज फिक्स करने के लिए लेकर आया था, जिसे बदमाशों ने लूट लिया।

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पीड़ित श्रीनाथ साह की तहरीर पर मामला दर्ज किया गया है। सीसीटीवी के फुटेज के आधार पर आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने छापेमारी शुरू कर दी है। सनद रहे कि एक माह पूर्व पांडेयपुर निवासी एक दंपति से 90 हजार रुपये बदमाशों ने दिनदहाड़े बैरिया बाजार के मुख्य मार्ग पर छीन लिया था। जब वह बैंक से पैसे निकालकर अपने घर पति के साथ जा रही थी। इस तरह की घटनाओं से बैंक से पैसा निकालने व जमा करने वालों में भय व्याप्त है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप