जागरण संवाददाता, बलिया : हैदराबाद में महिला चिकित्सक की हत्या के आरोपितों को फांसी देने की मांग को लेकर चल रहा आंदोलन थमने का नाम नहीं ले रहा है। दिन-प्रतिदिन विरोध के स्वर मुखर होते जा रहे हैं। बुधवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया। इस दौरान राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन डीएम एचपी शाही को सौंपा गया। प्रदर्शनकारियों ने घटना के आरोपितों को फांसी देने की मांग की। घटना की निदा करते हुए तेलंगाना सरकार के गृहमंत्री के बयान को संकुचित मानसिकता का प्रतीक बताया गया। प्रदर्शन में सिमरन सिंह, शिखा राय, राकेश गुप्त, सौरभ सिंह, शिप्रांत सिंह, राहुल चौरसिया, शिवम मिश्र, पंकज राय, आकांक्षा राय, अंकिता, संदीप आदि मौजूद थे।

नगरा : महिला चिकित्सक के साथ हुई घटना के विरोध में मंगलवार को देर शाम आल इंडिया डेमोक्रेटिक यूथ आर्गेनाइजेशन कार्यकर्ताओं ने दोषियों को फांसी देने की मांग को लेकर कैंडिल मार्च निकाला। हाथ में स्लोगन लिखी तख्तियों के साथ घूम रहे लोगों ने घटना पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई और दोषियों को जल्द से जल्द सजा देने की मांग की। गड़वार मोड़ से शुरु हुआ कैंडिल मार्च बाजार भ्रमण के बाद हनुमान चौक पहुंच कर समाप्त हुआ। वक्ताओं ने बलात्कार व हत्या की घटनाओं पर रोष प्रकट किया और सरकार की नीतियों को कटघरे में खड़ा किया। दोषियों को फांसी दिए जाने तक संघर्ष जारी रखने का एलान किया। इस मौके पर मकरध्वज, भरत प्रजापति, रामजी सिंह, घनश्याम चौहान, ज्ञांती चौहान, पुष्पांजलि, सुमन, धीरजा देवी, सनलता, शेषनाथ, लालबाबू, गोरख, गुड्डू आदि मौजूद थे। महिला उत्पीड़न के खिलाफ निकाली रैली

रेवती : गोपालजी स्नातकोत्तर महाविद्यालय रेवती के बीएड एवं डीएलएड के सैकड़ों प्रशिक्षुओं ने महिला उत्पीड़न के खिलाफ जागरूकता रैली निकाली। महाविद्यालय से बस स्टैंड के रास्ते निकली रैली में पूरे बाजार का भ्रमण करते हुए 'महिला उत्पीड़न बंद करो, अपराधियों को फांसी दो' आदि नारे लगाकर जनमानस को जागरूक किया गया। भ्रमण के दौरान गुदरी बाजार के दतहां तिराहे पर शोकसभा आयोजित कर दिवंगत महिला चिकित्सक को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस मौके पर डा. संतोष कुमार यादव, डा. श्यामबिहारी, प्रियंका गुप्त, अमित कुमार, ओम प्रकाश, दीपक मोदवाल आदि शामिल थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस