जागरण संवाददाता, बलिया : दीपावली से लेकर छठ पूजा तक निर्बाध बिजली सप्लाई की तैयारी में विभाग जुटा है। लोगों को त्योहार के समय बिना किसी बाधा की सप्लाई मिलेगी। बिजली विभाग के अफसर अभी से तैयारियों में जुट गए हैं। सब स्टेशनों पर अफसरों की जिम्मेदारी तय की गई है। अधिकारी व कर्मचारी पूरी तरह से मुस्तैद रहेंगे।

त्योहारों में बिजली के बढ़ते लोड को देखते हुए विभाग ट्रांसफार्मरों के मरम्मत के साथ कमजोर तारों को बदलने व हल्की कमियों को दूर करने में जुटा है। दीपावली में अधिकांश घरों पर झालरों की सजावट होती है। लोड बढ़ने से कटौती होती है। कर्मचारी अभी से ट्रांसफार्मरों के लोड चेक करने के साथ ही उसकी कमी को दुरूस्त करने में जुट गए हैं। ट्रांसफार्मरों में फ्यूज तार व ऑयल लेवल भी चेक किया जा रहा है। कोई ट्रांसफार्मर लीकेज मिलता है तो उसका टॉपअप करके लीकेज बंद किया जा रहा है। लूज एलटी व एचटी लाइनों का खिचाव भी किया जा रहा है। अधीक्षण अभियंता आरके जैन ने पेट्रोलिग का निर्देश दिया है।

----

त्योहारों को लेकर विभाग की तैयारी पूरी है। दीपावली से लेकर छठ पूजा तक उपभोक्ताओं को निर्बाध बिजली सप्लाई की जाएगी। उपभोक्ता भी बिजली बचत पर ध्यान दें।

- चंद्रेश उपाध्याय, अधिशासी अभियंता, विद्युत वितरण खंड द्वितीय

Edited By: Jagran