Move to Jagran APP

दस दिन से डाकघर का लिक फेल, लेन-देन ठप

दस दिन से डाकघर का लिक फेल लेनदेन ठप

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Jan 2020 09:57 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jan 2020 06:07 AM (IST)
दस दिन से डाकघर का लिक फेल, लेन-देन ठप
दस दिन से डाकघर का लिक फेल, लेन-देन ठप

जासं,रतसर (बलिया) : स्थानीय उप डाकघर का लिक दस दिनों से फेल होने से लेन-देन ठप है। इसके चलते आम उपभोक्ताओं व अभिकर्ताओं को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। एक तरफ उपभोक्ताओं का प्रत्येक माह का लाखों रुपए का मासिक रेकरिग डिपाजिट जमा नही हो पा रहा है तो दूसरी तरफ किसी भी तरह का पेमेंट नही हो पा रहा है। इस डाकघर में भुगतान या जमा प्रक्रिया सीवीएस के इन्टरनेट सिस्टम से होती है लेकिन यह सिस्टम लगातार 6 महीने से लिक फेल होने की बीमारी से जूझ रहा है। हर दो-तीन दिन बाद गड़बड़ी आ जाती है।

loksabha election banner

इस बार तो दो जनवरी से ही लिक फेल है। इसके चलते उपभोक्ताओं को किसान विकास पत्र, राष्ट्रीय बचत पत्र, टीडी डिपाजिट आदि न तो नया खरीदने पर मिल रहा है और न ही पुराने का भुगतान हो रहा है। डाकघर से पेंशन प्राप्त करने वाले उपभोक्ताओं को भी भारी दिक्कत हो रही है। डाकघर से पैसा निकालने आई जनऊपुर गांव की गिरिजा देवी ने बताया कि लिक फेल हो जाने से पैसा नही मिल पा रहा है ढ्ढ निहालपुर के कमलाकर दूबे भी विभाग की ऐसी लापरवाही पर आक्रोश जताया।बाराबांध के कन्हैया पाण्डेय ने बताया कि चार से पांच किलोमीटर दूर से रोज रुपए निकालने आ रहे हैं लेकिन तकनीकी खराबी से भुगतान नही हो पा रहा है।

इस बाबत उप डाकपाल प्रभात कुमार ने बताया कि लिक फेल होने की शिकायत विभाग के ट्रोल फ्री नम्बर, बीएसएनएल विभाग सहित विभागीय उच्चाधिकारी से की गई है। इंटरनेट सेवा उपलब्ध होते ही सारे कार्य सुचारू हो जायेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.