जासं, मझौवा (बलिया): हल्दी थाना क्षेत्र के तीन अलग-अलग स्थानों से पुलिस ने शुक्रवार को तीन युवतियों की बरामद किया। इन युवतियों की बरामदगी के लिए पुलिस को काफी माथा पच्ची करते हुए अभियुक्त के गांव में मुनादी तक करनी पड़ी थी। मुखबिर की सूचना पर बरामदगी होने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली है।

हल्दी थाना क्षेत्र के एक गांव से करीब दो वर्ष पहले 26 फरवरी 2018 को पीड़िता के पिता ने हल्दी थाने में गांव के ही तीन लोगों के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज कराया था। इसमें हल्दी पुलिस ने लड़की की बरामदगी नीरपुर ढाले से कर 161 का बयान लेकर मेडिकल करा दिया। एक अन्य मुकदमे में क्षेत्र के एक गांव से जनवरी 2020 में गांव के ही एक लड़के पर भगाए जाने का मुकदमा दर्ज किया गया था। जिसे पुलिस ने एक माह के अंदर लड़की को बरामद करते हुए मुकदमे का निस्तारण कर दिया।

इसी क्रम में पुलिस ने लड़की के भगाने का आरोपी रामबाबू निवासी दुर्जनपुर को हल्दी ढाले से गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष सतेन्द्र कुमार राय ने बताया कि लड़की को भी बरामद कर मजिस्ट्रेटियल बयान कराकर मेडिकल के लिए भेज दिया गया है। पुलिस अधीक्षक के मंशा के मुताबिक अपराधियो के प्रति सख्त रवैया अख्तियार किए जाएंगे। पुलिस चाहती है कि सारे मामले जल्दी निस्तारित कर दिए जाएं। इस दिशा में सकारात्मक प्रयास चल रहा है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस