Move to Jagran APP

पायलट सड़क योजना से चमचमाता दिखेगा शहर का मुख्य मार्ग

सड़क सुरक्षा माह के तहत नगर के चित्तू पांडेय चौराहे से भृगु मंदि

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 10:57 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 10:57 PM (IST)
पायलट सड़क योजना से चमचमाता दिखेगा शहर का मुख्य मार्ग
पायलट सड़क योजना से चमचमाता दिखेगा शहर का मुख्य मार्ग

जागरण संवाददाता, बलिया : सड़क सुरक्षा माह के तहत नगर के चित्तू पांडेय चौराहे से भृगु मंदिर तक की सड़क को अतिक्रमण मुक्त रखने और सुंदरीकरण के लिए पायलट रोड योजना से जोड़ा गया है। इससे लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।

prime article banner

जिलाधिकारी श्रीहरिप्रताप शाही ने इसके लिए समिति भी गठित कर दी है। इस समिति में सिटी मजिस्ट्रेट नागेंद्र सिंह अध्यक्ष बनाए गए हैं, वहीं परियोजना निदेशक डूडा को सचिव, सीओ सिटी अरुण सिंह, नपा ईओ दिनेश विश्कर्मा, टीएसआइ सुरेश चंद्र द्विवेदी को सदस्य के रूप में शामिल किया गया है। पार्किंग की भी होगी व्यवस्था

चित्तू पांडेय चौराहे से भृगु मंदिर तक दाहिनी पटरी पर पार्किंग की भी व्यवस्था होगी। इसके लिए नापी कर स्थान का चयन किया। सिटी मजिस्ट्रेट नागेंद्र सिंह ने बताया कि पायलट क्षेत्र में सड़क किनारे स्थित बैंकों और भीड़भाड़ वाले प्रतिष्ठानों के पास पार्किंग जोन बनेगा। वहीं पर वाहन खड़े होंगे। वेंडिग जोन में ठेला दुकाने लगेंगी।

चिह्नित स्थानों से अलग यदि किसी के द्वारा ठेला आदि की लगाया जाएगा तो संबंधित पर जुर्माना भी लगाया जाएगा। पायलट रोड योजना को लागू करने के लिए टीम धरातल पर निरंतर कार्य करेगी। सड़क के बायीं ओर जगह कम होने के कारण इसे साफ-सुधरा रखा जाएगा। पात्र को अपात्र बनाने के मामले में जांच का निर्देश

जागरण संवाददाता,नगरा ( बलिया) : विकास खंड नगरा में आवास के पात्र लाभार्थियों को अपात्र बनाने का खेल जारी है। ग्राम पंचायत ताड़ीबड़ा गांव में लाभार्थी ने जिलाधिकारी को पत्र सौंपकर पात्र से अपात्र बनाए जाने के मामले की जांच की मांग की है। जिलाधिकारी के निर्देश पर लाभार्थी की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए सीडीओ ने जांच का निर्देश दिया है। इससे संबंधित कर्मियों में खलबली मची है।

विकास खंड नगरा क्षेत्र के ताड़ीबड़ा गांव निवासी राम सिंहासन राजभर ने 11 जनवरी 2021 को जिलाधिकारी को शिकायती पत्र सौंपा। शिकायती पत्र में आरोप लगाया है कि प्रार्थी आवासहीन है, अपने परिवार के साथ झोपड़ी में रहकर गुजर बसर करता है। प्रार्थी का 2011 की सूची में क्रमांक 294 रजि.आईडी 132914367 पर नाम अंकित है। प्रार्थी को सचिव ने जांच में अपात्र घोषित कर दिया है। शिकायती पत्र को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने सीडीओ को जांच का निर्देश दिया था। सीडीओ ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए बीडीओ नगरा को जांच करने का निर्देश दिया। बीडीओ के निर्देश पर एडीओ पंचायत नगरा ने जांच की तो जांच रिपोर्ट में राम सिंहासन के पास मात्र दो झोपड़ी मिली। एडीओ ने खंड विकास अधिकारी को जांच आख्या सौंप दी है। बीडीओ प्रवीणजीत ने बताया कि सीडीओ के निर्देश पर जांच एडीओ पंचायत से कराई गई। एडीओ पंचायत की रिपोर्ट में लाभार्थी पात्र है। जांच आख्या सीडीओ को भेज रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.