Move to Jagran APP

ऑनलाइन गैम्ब¨लग के शिकार युवक ने की खुदकशी

जागरण संवाददाता, बलिया: नगर के भृगु मंदिर के सामने स्थित एक होटल के कमरे में रविवार की

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Jun 2018 09:29 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jun 2018 09:29 PM (IST)
ऑनलाइन गैम्ब¨लग के शिकार युवक ने की खुदकशी
ऑनलाइन गैम्ब¨लग के शिकार युवक ने की खुदकशी

जागरण संवाददाता, बलिया: नगर के भृगु मंदिर के सामने स्थित एक होटल के कमरे में रविवार की रात आनंद प्रकाश (40) निवासी केजी रोड आरा जिला भोजपुर, (बिहार) ने खुदकुशी कर ली। उसके पास मिले नोट में उसने ऑनलाइन गैम्ब¨लग में लाखों गंवाने के बाद कर्ज लेकर इस गेम को खेलने की बात लिखी है। फारेंसिक टीम ने छानबीन कर मौके से सबूत एकत्रित किया। पुलिस को कमरे से सल्फास गोली की शीशी मिली। पुलिस ने इसकी सूचना उसके परिवार वालों को दे दी है।

loksabha election banner

रविवार को वह होटल में आकर एक कमरा अपने नाम से बुक किया। साथ ही आईडी के रूप में अपने आधार कार्ड की फोटो कापी दी। इसके बाद उसने रात को कमरे में खाना मंगाकर खाया। इसके बाद उसने नशे की हालत में सुसाइड नोट अपनी पास की डायरी पर लिखा। इसके बाद उसने विषाक्त पदार्थ खा लिया। सुबह देर तक उसका कमरा नहीं खुला तो होटल के कर्मचारियों ने आवाज लगाई। कमरे से कोई आवाज न आने पर किसी अनहोनी की आशंका होने पर होटल के मैनेजर ने इसकी सूचना सदर कोतवाली पुलिस को दी। जानकारी पाकर सीओ सिटी हितेंद्र कृष्ण, सदर कोतवाल शशिमौलि पांडेय व चौकी इचांर्ज भानु ¨सह मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने कमरे के जंगले को खोल देखा तो आनंद बिस्तर पर पड़ा था। सीओ के निर्देश पर पहुंची फारेंसिक टीम के बाद दरवाजा तोड़ा गया तो अंदर से बदबू आ रही थी। पुलिस को मौके से डायरी व कलम मिला। इस डायरी में उसने ऑन लाइन गैम्ब¨लग में घर के लाखों गंवाने के साथ ही कर्ज लेकर खेलने की बात लिखी है। साथ ही इसमें अपनी माता के खाते से भी कुछ धनराशि लगा देने का भी जिक्र किया है। कमरे में एक शराब की बोतल के साथ ही मृतक का बैग मिला। सीओ सिटी ने बताया कि सुसाइड नोट समेत उसका सारा सामान कब्जे में ले लिया गया है। साथ ही इसकी सूचना मोबाइल फोन से उसके परिवार वालों को दे दी गयी है।

यह है ऑनलाइन गैम्ब¨लग

आनलाइन गैम्ब¨लग एंड्रॉयड मोबाइल फोन से ऑनलाइन जुआ खेला जाता है। इसमें मिलने वाले प्वॉइंट्स के आधार पर रुपये की गिनती होती है। धनाड्य वर्ग के साथ-साथ यह गेम मध्यम वर्गीय परिवार के युवाओं में अपनी पैठ बनाता जा रहा है। उदाहरण के तौर पर तीन पत्ती (इंडियन पोकर) एक ऑनलाइन गेम ऐप है। इसके जरिए युवा सोशल साइट पर जुड़े दोस्तों से ऑनलाइन गेम खेल सकता है। ऐप को डाऊनलोड करने के बाद यूजर पहले रजिस्ट्रेशन करता है। इसके बाद एक साथ पांच यूजर खेल सकते हैं। गेम में हारने वाले अक्सर मानसिक अवसाद की स्थिति में आते हैं और गलत कदम उठा लेते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.