Move to Jagran APP

22 हजार किसानों का आवेदन ऑनलाइन

किसानों को सीधे राहत देने संबंधित सरकार की अति लाभकारी योजना प्रधानमंत्री किसान सम्मान के तहत बिल्थरारोड तहसील में आवेदन जमा करने वाले किसानों का तांता लगा हुआ है। तहसीलदार दूधनाथ प्रसाद ने बताया कि अब तक 22 हजार किसानों को आवेदन संबंधित साइट से आनलाइन फि¨डग किया जा चुका है। किसानों के आवेदन को लेखपाल स्तर से जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जा रही है। इसके तहत दो हेक्टेयर से कम कृषि भूमि मालिक किसानों को शासन द्वारा वार्षिक छह हजार रुपया का अनुदान मिलना है। इसे लेकर शुक्रवार को भी बिल्थरारोड तहसील में आवेदन फार्म जमा करने को किसानों की लंबी कतार लगी रही।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Feb 2019 06:59 PM (IST)Updated: Fri, 22 Feb 2019 06:59 PM (IST)
22 हजार किसानों का आवेदन ऑनलाइन
22 हजार किसानों का आवेदन ऑनलाइन

जागरण संवाददाता, बिल्थरारोड (बलिया) : किसानों को सीधे राहत देने संबंधित सरकार की अति लाभकारी योजना प्रधानमंत्री किसान सम्मान का लाभ पाने के लिए बिल्थरारोड तहसील में आवेदन जमा करने वाले किसानों का तांता लगा है। तहसीलदार दूधनाथ प्रसाद ने बताया कि अब तक 22 हजार किसानों को आवेदन संबंधित साइट से ऑनलाइन फी¨डग किया जा चुकी है। किसानों के आवेदन को लेखपाल स्तर से जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जा रही है। इसके तहत दो हेक्टेयर से कम कृषि भूमि मालिक किसानों को शासन की ओर से वार्षिक छह हजार रुपया का अनुदान मिलना है।

loksabha election banner

मालीपुर प्रतिनिधि के अनुसार बिल्थरारोड तहसील पर शुक्रवार को प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना का फार्म जमा करने पहुंचे किसानों का आवेदन तुर्तीपार लेखपाल ने लेने से इंकार कर दिया। इसके बाद किसान विधिचंद्र, रामअवध, यशवंती देवी, साहब यादव व नूरजहां आदि ने जमकर हंगामा किया। तुर्तीपार लेखपाल के रवैये का विरोध किया। मामला तहसीलदार दूधनाथ प्रसाद व नायब तहसीलदार घनश्याम तिवारी तक पहुंचा। इसके बाद अधिकारियों की फटकार के बाद लेखपाल की ओर से आवेदन लेने पर मामला शांत हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.