Move to Jagran APP

ओमप्रकाश राजभर ने कहा-भाजपा को 60 फीसदी लोगों के समर्थन की गलतफहमी

ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में किसी भी दल में अकेले चुनाव में लडऩे की हिम्मत नहीं है। भाजपा को भी बड़ी गलतफहमी है कि 60 फीसदी लोगों का समर्थन उनके साथ है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 14 Jan 2019 05:22 PM (IST)Updated: Mon, 14 Jan 2019 05:23 PM (IST)
ओमप्रकाश राजभर ने कहा-भाजपा को 60 फीसदी लोगों के समर्थन की गलतफहमी
ओमप्रकाश राजभर ने कहा-भाजपा को 60 फीसदी लोगों के समर्थन की गलतफहमी

बलिया, जेएनएन। लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले उत्तर प्रदेश में समाजवादी पाटी व बहुजन समाज पार्टी के बीच गठबंधन के बाद अब भाजपा के सहयोगी दल सुहैलदेव भारतीय समाज पार्टी ने भी दबाव बनाना शुरू कर दिया है। सूबे में योगी आदित्यनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने आज भाजपा पर एक बार फिर जमकर हमला बोला है।

loksabha election banner

बलिया में ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में किसी भी दल में अकेले चुनाव में लडऩे की हिम्मत नहीं है। भाजपा को भी बड़ी गलतफहमी है कि 60 फीसदी लोगों का समर्थन उनके साथ है। हम भी उनको लगातार चेतावनी दे रहे हैं। अगर हमारी मांग पर विचार नहीं किया गया तो हम सभी 80 सीटों पर अपने उम्मीदवार कर देंगे।

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष एवं दिव्यांग जन सशक्तिकरण मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि देश अब गठबंधन के दौर से गुजर रहा है। किसी दल में अकेले चुनाव लडऩे की हिम्मत नहीं है। भाजपा को भी यहां पर सपा-बसपा के गठबंधन को हल्के में नहीं लेना चाहिए। इनका गठबंधन काफी मजबूत गठबंधन है और यह मजबूती से चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि उनके महागठबंधन के साथ होने व चुनाव लडऩे की खबर में कोई सच्चाई नहीं है तथा यह अफवाह है।

लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा के प्रदर्शन उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा को ऐसा लगता है कि सूबे में उसकी लहर चल रही है। भाजपा को गलतफहमी हो गई है कि उसे 60 फीसदी लोगों का समर्थन हासिल है। उनको इसकी गलतफहमी का परिणाम गोरखपुर, फूलपुर, कैराना व नूरपुर में भाजपा को मिल चुका है । भाजपा से रिश्तों पर उन्होंने कहा कि उनकी अभी तक भाजपा के किसी भी नेता से गठबंधन को लेकर कोई बातचीत नहीं हुई है और न ही भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने उनसे संपर्क व बातचीत किए है।

उन्होंने स्पष्ट किया कि भाजपा को गठबंधन बनाये रखना है तो पिछड़े वर्ग को तीन हिस्से में विभाजित करने की उनकी मांग को अमलीजामा पहनाना पड़ेगा। अब यह भाजपा पर निर्भर करता है कि उसे उनके दल को साथ रखना है अथवा नहीं। उन्होंने इसके साथ ही जोड़ा कि भाजपा यदि उनके तय समय सौ दिन के अंदर पिछड़े वर्ग को तीन हिस्से में विभाजित नहीं करती है तो वह चुनाव की अधिसूचना जारी होते ही प्रदेश की सभी 80 सीट पर अपने उम्मीदवार घोषित कर देंगे।

ओमप्रकाश राजभर ने भाजपा को 'दो मुंहा' सांप बताया। पिछड़े वर्ग के आरक्षण में वर्गीकरण की उनकी मांग को अगर अमली जामा नहीं पहनाया गया, तो वह गठबंधन से अलग हो जाएंगे। उन्होंने कहा है कि भाजपा से गठबंधन टूटने पर कांग्रेस से गठबंधन का विकल्प खुला हुआ है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.