Move to Jagran APP

मॉरीशस के पीएम संग आएंगे सीएम, तैयारियां तेज

अगामी 23 जनवरी को प्रदेश के सीएम योगी आदित्य नाथ के साथ मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रवींद जगन्नाथ रसड़ा आएंगे। उनके आगमन को लेकर प्रशासनिक तैयारियां तेज हो गई है। एसडीएम ज्ञानप्रकाश यादव व तहसीलदार शिवधर चौरसियां ने गुरूवार को श्रीनाथ मठ के मठाधीश कौशलेंद्र गिरी के साथ श्रीनाथ परिसर व उसके आस-पास दो स्थानों को देखा और हेलीपैड बनाने व मंच निर्माण स्थल को चिन्हित किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 03 Jan 2019 10:50 PM (IST)Updated: Thu, 03 Jan 2019 10:50 PM (IST)
मॉरीशस के पीएम संग आएंगे सीएम, तैयारियां तेज
मॉरीशस के पीएम संग आएंगे सीएम, तैयारियां तेज

जागरण संवाददाता, रसड़ा (बलिया) : आगामी 23 जनवरी को सीएम योगी आदित्य नाथ के साथ मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रवींद जगन्नाथ रसड़ा आएंगे। उनके आगमन को लेकर प्रशासनिक तैयारियां तेज हो गई है।

loksabha election banner

एसडीएम ज्ञानप्रकाश यादव व तहसीलदार शिवधर चौरसिया ने गुरुवार को श्रीनाथ मठ के मठाधीश कौशलेंद्र गिरी के साथ श्रीनाथ परिसर व उसके आसपास दो स्थानों को देखा और हेलीपैड बनाने व मंच निर्माण स्थल को चिन्हित किया। अधिकारियों ने सुरक्षा के मानकों की भी जानकारी ली और परिसर में ही एक स्थान पर मंच निर्माण किए जाने को चिन्हित किया। एसडीएम ज्ञानप्रकाश यादव ने बताया कि प्रधानमंत्री के रसड़ा आगमन की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं और इस सिलसिले में उनके कार्यक्रम को भी अंतिम रूप दिया जा रहा है।

गौरतलब है कि मॉरीशस के प्रधानमंत्री के पूर्वज लगभग 150 वर्ष पूर्व रसड़ा में ही निवास करते थे और बाद में उनके परिवार के लोग कोलकाता के रास्ते मॉरीशस चले गए। इनके पिता अनिरूद्ध जगन्नाथ लगातार 18 वर्षों तक मॉरीशस के प्रधानमंत्री पद पर रहे और उनके बाद पुत्र प्रवींद जगन्नाथ प्रधानमंत्री बने। प्रधानमंत्री के रसड़ा आगमन के मद्देनजर वहां के उच्चायुक्त जगदीश्वर गोवर्धन भी दो बार रसड़ा आए और उन्होंने उनके पूर्वजों के गांव के बारे में लोगों से जानकारी प्राप्त की। इस संबंध में अठिलापुरा गांव में भी जाकर एक परिवार से बातचीत भी की। अभी तक उनके परिवार के बारे में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं प्राप्त हो सकी है, इसके बावजूद मॉरीशस के प्रधानमंत्री रसड़ा क्षेत्र को अपना पूरा गांव मानते हुए यहां की धरती को नमन करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.