Move to Jagran APP

मऊ में रेलवे ट्रैक काटने का मास्टरमाइंड गिरफ्तार

रूड्डह्यह्लद्गह्मद्वद्बठ्ठस्त्र ड्डह्मह्मद्गह्यह्लद्गस्त्र द्घश्रह्म ष्ह्वह्लह्लद्बठ्ठद्द ह्मड्डद्बद्य2ड्ड4 ह्लह्मड्डष्द्म द्बठ्ठ रूड्डह्वरूड्डह्यह्लद्गह्मद्वद्बठ्ठस्त्र ड्डह्मह्मद्गह्यह्लद्गस्त्र द्घश्रह्म ष्ह्वह्लह्लद्बठ्ठद्द ह्मड्डद्बद्य2ड्ड4 ह्लह्मड्डष्द्म द्बठ्ठ रूड्डह्वरूड्डह्यह्लद्गह्मद्वद्बठ्ठस्त्र ड्डह्मह्मद्गह्यह्लद्गस्त्र द्घश्रह्म ष्ह्वह्लह्लद्बठ्ठद्द ह्मड्डद्बद्य2ड्ड4 ह्लह्मड्डष्द्म द्बठ्ठ रूड्डह्वरूड्डह्यह्लद्गह्मद्वद्बठ्ठस्त्र ड्डह्मह्मद्गह्यह्लद्गस्त्र द्घश्रह्म ष्ह्वह्लह्लद्बठ्ठद्द ह्मड्डद्बद्य2ड्ड4 ह्लह्मड्डष्द्म द्बठ्ठ रूड्डह्व

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Jan 2020 06:34 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jan 2020 06:34 PM (IST)
मऊ में रेलवे ट्रैक काटने का मास्टरमाइंड गिरफ्तार
मऊ में रेलवे ट्रैक काटने का मास्टरमाइंड गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, नगरा (बलिया) : मऊ जनपद के हलधरपुर थाना क्षेत्र के मुबारकपुर के पास रेलवे ट्रैक काटने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

इस घटना के मास्टरमाइंड आईटीआई पास चंदन राम को गिरफ्तार कर नगरा पुलिस ने उसे मऊ जनपद की पुलिस को सौंप दिया है। चंदन मलपहरसेन का रहने वाला है। इसने अपनी मासूका की बेवफाई से आक्रोशित होकर रेलवे ट्रैक काटने सरीखा बड़ा व गंभीर कदम उठाया।

इधर युवती के पिता की तहरीर पर पुलिस ने गुरुवार को ही तियराहैदरपुर गांव के अंशु गोंड के विरुद्ध अपहरण का मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। पुलिस इन दोनों की तलाश में जुट गई है। मऊ के मुबारकपुर के पास रेलवे ट्रैक काटे जाने के बाद नगरा थाना क्षेत्र के युवती का नाम आने के बाद एक्शन में आई नगरा पुलिस शुक्रवार को दूसरे दिन भी युवती व उसके प्रेमी को ढूंढ निकालने हेतु हाथ पांव मारती रही। पुलिस की मानें तो युवती व उसके प्रेमी के बारे में अहम सुराग हाथ लगे हैं। शनिवार तक दोनों के पहुंचने की संभावना है। हालांकि रेलवे ट्रैक काटे जाने के हाईप्रोफाइल मामले में बलिया व मऊ पुलिस को भारी सफलता मिली है।

इस प्रकरण में पुलिस अधीक्षक देवेंद्रनाथ दूबे व मऊ के एसपी अनुराग आर्य व उनकी पूरी टीम की मेहनत रंग लाई है। यही कारण रहा कि पुलिस ने चंदन को गिरफ्तार कर लिया। ग्रामीणों की मानें तो उक्त मास्टरमांड युवक का युवती के घर काफी दिनों से आना- जाना था। इस मामले में पुलिस कई और संदिग्ध युवकों को हिरासत मे लेकर पूछताछ कर रही है। कुल मिलाकर रेलवे ट्रैक काटे जाने की घटना एक सिरफिरे आशिक की ही करतूत है जिसने प्रेम में असफल होने पर घटना को अंजाम दिया।

रेलवे ट्रैक काटे जाने की इतनी बड़ी घटना में वहां चिपकाए गए पत्र में युवती का नाम आने के बाद पुलिस का काम आसान हो गया था। पुलिस के अधिकारियों ने युवती के घर आने- जाने वालों को दबोचना शुरु कर दिया। इन्हीं युवकों में शातिर दिमाग का वह युवक भी हाथ लग गया था। इसके लिए बलिया, मऊ की पुलिस टीम पूरी रात मेहनत करती रही। पुलिस की गिरफ्त में आए युवक की पारिवारिक पृष्ठभूमि पर यदि नजर दौड़ाई जाय तो उसके पिता मजदूरी कर अपने परिवार का भरण- पोषण करते हैं। युवक दो भाइयों में सबसे बड़ा है। वह शुरु से ही शातिर दिमाग का रहा है। आईटीआई पास होने के कारण वह वेल्डिग आदि कार्य को भी बखूबी जानता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.