Move to Jagran APP

कई इलाकों में अगलगी से लाखों का नुकसान, पशुओं ने तोड़ा दम

जागरण संवाददाता बलिया अग्निकांड की अलग-अलग घटनाओं जहां लाखों का सामान जलकर राख हो ग

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Nov 2020 10:03 PM (IST)Updated: Tue, 03 Nov 2020 10:03 PM (IST)
कई इलाकों में अगलगी से लाखों का नुकसान,  पशुओं ने तोड़ा दम
कई इलाकों में अगलगी से लाखों का नुकसान, पशुओं ने तोड़ा दम

जागरण संवाददाता, बलिया : अग्निकांड की अलग-अलग घटनाओं जहां लाखों का सामान जलकर राख हो गया वहीं कई पशु जिदा जल मरे। इन घटनाओं के बाद कई परिवार खुले आसमान के नीचे आ गए हैं।

loksabha election banner

बैरिया थाना क्षेत्र के जयप्रकाशनगर के बाबू के डेरा गांव में मंगलवार को दोपहर में लगी आग में हरेराम गोंड समेत पांच लोगों का सबकुछ जलकर राख हो गया। ग्रामीणों की ओर से पंपिग सेट चालू कर किसी तरह आग की लपटों को शांत किया गया, लेकिन इससे पहले पांच परिवारों की रिहायशी झोपड़ियां और उसमें रखे सामान जल कर नष्ट हो गए। जयप्रकाशनगर पुलिस चौकी के इंचार्ज हरेंद्र सिंह ने ग्रामीणों के साथ मिलकर बचाव कार्य में मदद किया।

मोबाइल फोन की दुकान में लगी आग

बैरिया : टोला शिवन राय बाजार स्थित रामायण यादव की दुकान में शार्ट सर्किट से आग लग गई। इस घटना में लाखों रुपये मूल्य के मोबाइल फोन,लैपटाप,नकदी सहित सबकुछ जल कर राख हो गया।

गाय समेत चार जानवरों की मौत

पूर (बलिया): खेजुरी थाना क्षेत्र के चवरी गांव में सोमवार की देर रात अज्ञात कारणों से झोपड़ियों में लगी आग से एक गाय, तीन बकरियां व गृहस्थी का सारा सामान जलकर राख हो गया। आगजनी के बाद परिवार खुले आसमान के नीचे आ गया है।

कई झोपड़ियों का सारा सामान राख

रेवती (बलिया) : स्थानीय थाना क्षेत्र के टीएस बंधा से सटे नवकागांव में मंगलवार को दोपहर पवन प्रजापति के घर से लपटें निकलनी शुरू हुई जो देखते देखते बगल में राम ईश्वर प्रजापति के घर तक फैल गई । घटना के वक्त परिवार के सभी पुरूष खेतों में मजदूरी करने गए थे। आसपास के लोगों के घंटों प्रयास के बाद आग पर काबू पाया। आग से पवन की धान की टाली, भूसा का खोप ,बकरी के दो बच्चे सहित दोनों परिवारों का सारा सामान नष्ट गया। पूर्व प्रधान राजकिशोर यादव ने जिला प्रशासन से पीड़ित परिवारों को सहायता देने की मांग की है ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.