जागरण संवाददाता, बलिया : अखिल भारतवर्षीय गोंड महासभा के नेतृत्व में सोमवार को कलेक्ट्रेट में धरना प्रदर्शन किया। धरना को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष रामगोविद चौधरी ने कहा कि जब-जब भाजपा की सरकार आती है तब गोंड जाति का उत्पीड़न किया जाता है। यदि गोंड जाति को प्रमाणपत्र जारी नहीं किया गया तो सपा पूरे प्रदेश में आंदोलन करेगी। पूर्व मंत्री नारद राय ने कहा कि गरीबों की हितैषी भाजपा सरकार गरीबी नहीं गरीबों को मिटा रही है।

जिला प्रशासन की मंशा को कभी पूरा नहीं होने दिया जाएगा। पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी ने कहा कि गोंड समाज की मांग पूरी नहीं होती है तो इसका परिणाम ठीक नहीं होगा। इस मौके पर लक्ष्मण गुप्त, हरेंद्र, सनातन पांडेय, बंधु गोंड, मुरलीधर, राजमंगल यादव, राजकुमार पांडेय, लल्लन प्रसाद, अरविद, चंद्रशेखर, सुरेंद्र गोंड, रघुनाथ, बिकाऊ गोंड आदि मौजूद थे। अध्यक्षता व्यासजी गोंड व संचालन हरींद्र गोंड ने किया। इनसेट

गोंड बिरादरी ने आयोग के अध्यक्ष का फूंका पुतला

जासं बैरिया : अखिल भारतवर्षीय गोंड महासभा के तत्वावधान में सोमवार को कार्यकर्ताओं ने त्रिमुहानी स्थित स्व. मैनेजर सिंह की प्रतिमा के समक्ष उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति/जनजाति आयोग के अध्यक्ष बृजलाल का पुतला फूंका। जिलाध्यक्ष आनंद शंकर गोंड ने कहा कि जिले की विभिन्न तहसीलों में पत्रक देकर सरकार से आयोग के अध्यक्ष को बर्खास्त करने की मांग की जा रही है।

ददन गोंड ने आरोप लगाया कि आयोग के चेयरमैन ने भारत के राजपत्र की गलत व्याख्या करते हुए गोंड/खरवार को संवैधानिक अधिकारों से वंचित करने का षडयंत्र किया है। जिसे कदापि बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। रवींद्र कुमार ने कहा कि तहसील प्रशासन गोंड बिरादरी को तत्काल अनुसूचित जनजाति का प्रमाण पत्र जारी करे अन्यथा आंदोलन और उग्र होगा। कहा कि जानबूझ कर परेशान किया जा रहा है। इस मौके पर प्रधान प्रतिनिधि राजाराम, हरिशंकर गोंड, धनेश्वर गोंड, सुभाष गोंड, कन्हैया गोंड, विश्वनाथ गोंड, वीरेंद्र गोंड, धनंजय गोंड, प्रभुनाथ गोंड, तेजनारायण गोंड, विजय प्रधान, भुटेली प्रधान, प्रेम कुमार प्रधान आदि मौजूद थे।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस