जागरण संवाददाता, बलिया : बलिया-बक्सर स्टैंड माल्देपुर में दबंग टैक्सी चालकों से मनमानी वसूली कर रहे हैं। इसके खिलाफ टैक्सी चालक मंडल ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में चालकों ने कहा कि बलिया-भरौली, बलिया-रसड़ा मार्ग पर के वाहनों से आए दिन कभी स्टैंड तो कभी यातायात पुलिस के नाम पर दबंग अवैध वसूली करते हैं। इससे चालकों में आक्रोश व्याप्त है।

शहर को जाम से मुक्ति दिलाने के नाम जिला प्रशासन द्वारा प्राइवेट वाहन स्टैंड को कटहल नाला पुल से हटाकर माल्देपुर एनएच 31 रोड के पटरी पर अस्थायी तौर पर स्टैंड स्थापित किया गया। इस स्टैंड पर आए दिन स्थानीय दबंगों द्वारा प्रत्येक माह कभी भूमि पर गाड़ी लगाने के एवज में प्रति वाहन 20 रुपये तो कभी पूजा तो कभी गड्हा पाटने के नाम पर वसूलते हैं।

चालकों ने बताया कि 15 दिन के अंदर ट्रैफिक सब इंस्पेक्टर को सुविधा शुल्क देने के नाम पर जबरन प्रति वाहन 100 रुपये वसूली किया गया। जिले से सभी टैक्सी स्टैंड शहर से एक किमी दूरी पर हैं जबकि माल्देपुर स्टैंड तीन किमी पर स्थित है। यह टैक्सी चालकों के साथ अन्याय है। इस दौरान प्रदीप कुमार राय, अवध बिहारी राय, अंगद, आफताब अहमद, हृदय नारायण राय, उपेंद्र यादव, सलाहुद्दीन, रियाजुद्दीन, पूर्णवासी यादव, मुन्ना यादव आदि रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस