Move to Jagran APP

इफ्तार पार्टी ने पेश की आपसी भाईचारे की मिशाल

माह-ए-रमजान के अंतिम चरण में शनिवार को शिया जामा मस्जिद के तत्वाधान में सेकेट्ररी मुजतबा हुसैन के आवास पर रोजा इफ्तार का आयोजन किया गया। जिसमें सुन्नी जमात के लोगों ने शिरकत कर आपसी भाईचारा की मिशाल पेश की। इस आयोजन से कौमी एकता की मजबूती भी दिखी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Jun 2019 04:35 PM (IST)Updated: Sun, 02 Jun 2019 04:35 PM (IST)
इफ्तार पार्टी ने पेश की आपसी भाईचारे की मिशाल
इफ्तार पार्टी ने पेश की आपसी भाईचारे की मिशाल

जागरण संवाददाता, रसड़ा (बलिया) : माह-ए-रमजान के अंतिम चरण में शनिवार को शिया जामा मस्जिद के तत्वावधान में सेकेट्ररी मुजतबा हुसैन के आवास पर रोजा इफ्तार का आयोजन किया गया। इसमें सुन्नी जमात के लोगों ने शिरकत कर आपसी भाईचारा की मिशाल पेश की।

loksabha election banner

इस आयोजन से कौमी एकता की मजबूती भी दिखी। इसके पूर्व सै. मुजतबा हुसैन व अशद अली ने रोजेदारों को गले लगाकर रमजान का मुबारक बाद दिया। अजान की सजाएं सुनते ही लोगों ने खजूर व पानी से रोजा खोला। सै. मुजतबा हुसैन ने अपने हाथों स्वयं रोजेदारों को इफ्तार परोसा। सुन्नी जमात के रोजा खोलने के पश्चात कुछ ही मिनटों के अंतराल में शिया समुदाय के लोगों ने भी रोजा खोला।

गौरतलब है कि रसड़ा व आस-पास के क्षेत्रों में सदियों से शिया व सुन्नी समुदाय मिल-जुल कर एक दूसरे के सुख-दुख में भागीदार होते रहे हैं। रोजा इफ्तार में दोनों समुदाय ने शिरकत कर परस्पर भाईचारा, प्रेम तथा सछ्वावना को मजबूत करते हुए गंगा-जमुनी तहजीब को पुष्ट करते आए हैं। इस मौके पर डा. तारिख, अबुल हसन, सै. अहमद, शमीम अंसारी, एकलाख अहमद, प्रख्यात शायर शौकत वाजिदी आदि मौजूद थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.