मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जागरण संवाददाता, बलिया: छपरा-बलिया रेलखंड का विद्युतीकरण हो जाने के बाद अब कई ट्रेनों का परिचालन भी शुरू हो गया है। वहीं इस रूट से इलाहाबाद की तरफ जाने वाली मालगाड़ियां भी भेजी जाने लगी हैं।

माडल स्टेशन से सियालदह जाने वाली सियालदह एक्सप्रेस का परिचालन पिछले सप्ताह से शुरू हो गया है। वहीं रविवार की रात स्वतत्रंता सेनानी एक्सप्रेस इलेक्ट्रिक इंजन से दिल्ली के लिए रवाना हुई। इस रूट का विद्युतीकरण पूर्ण होने के बाद सीआरएस के निरीक्षण में इसको हरी झंडी मिल गई थी। इसके बाद कार्यदायी संस्था ने रेलवे को हैंडओवर कर दिया था। इसके बाद इस रूट पर शुरू में मालगाड़ियों का परिचालन शुरू हुआ।

फिर गाजीपुर से कोलकाता जाने वाली एक्सप्रेस का परिचालन शुरू हुआ। इस बीच कई एक्सप्रेस ट्रेनों को इलेक्ट्रिक से चलाया जाने लगा है। रेलवे के एक कर्मचारी ने बताया कि हाजीपुर की तरफ से इलेक्ट्रिक इंजन लगी जो भी ट्रेन बलिया की तरफ आती थीं। पहले इनको छपरा स्टेशन पर रोक कर डीजल इंजन बदलना पड़ता था। इससे यह ट्रेन विलंबित हो जाती थी। अब जो भी एक्सप्रेस व मालगाड़ी इलेक्ट्रिक लगे इंजन से आती है इनको चलवा दिया जाता है। इससे यात्रियों को भी सहूलियत मिलने लगी है। इस रूट के उद्घाटन के बाद इस रेल मार्ग पर सभी ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जाएगा।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप