Move to Jagran APP

आकस्मिक कक्ष में पूरी तन्मयता से जुटे रहे चिकित्सक

कोरोन से फाइटरों की जंग लगातार जारी है। रविवार को जनता क‌र्फ्यू समाप्त होने के बाद जिला चिकित्सालय के इमरजेंसी वार्ड में सोमवार को मरीजों का तांता लग गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Mar 2020 06:33 PM (IST)Updated: Tue, 24 Mar 2020 06:03 AM (IST)
आकस्मिक कक्ष में पूरी तन्मयता से जुटे रहे चिकित्सक
आकस्मिक कक्ष में पूरी तन्मयता से जुटे रहे चिकित्सक

जासं, बलिया: कोरोना से फाइटरों की जंग लगातार जारी है। रविवार को जनता क‌र्फ्यू समाप्त होने के बाद जिला चिकित्सालय के इमरजेंसी वार्ड में सोमवार को मरीजों का तांता लग गया। हालांकि इसमें ज्यादेतर मरीज सामान्य नजला व जुकाम से पीड़ित थे लेकिन कोरोना के खौफ ने सामान्य रोग से ग्रसित लोगों को भी चिकित्सालय तक खींच लाया। सभी डाक्टर से अपनी परेशानी बयां कर पूरी तरह आश्वस्त हो जाना चाह रहे थे। आकस्मिक चिकित्सा कक्ष में मौजूद डॉ. अनुराग सिंह व फर्मासिस्ट राजेश पांडेय भी पूरी तन्मयता से मरीजों को संतुष्ट करते रहे।

loksabha election banner

इस दौरान लोगों को आवश्यक सुझाव भी दिया जाता रहा। चिकित्सकों ने लोगों को संयम व सचेत रहने की सलाह दी। कहा कि अनावश्यक रुप से घरों से बाहर न निकलें। साथ ही गैर प्रांत से आये लोगों से दूरी रखने की सलाह भी दी। कहा कि इस महामारी पर काबू पाने के लिए आमजन का सहयोग व समर्थन आवश्यक है। इस दौरान जिला चिकित्सालय की तस्वीर संतोष प्रदान करने वाली रही। आकस्मिक कक्ष में मौजूद न सिर्फ चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मी बल्कि मरीज व उनके तीमारदार भी चेहरे पर मास्क लगाये नजर आए। चिकित्सकों ने मरीजों को बताया कि सामान्य सर्दी व जुकाम से परेशान होने की जरुरत नहीं है। कुछ विशिष्ट लक्षण यथा सर्दी जुकाम के साथ बुखार, बदन दर्द के साथ सांस लेने मे दिक्कत होने पर ही विशेष उपचार की दरकार होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.