जागरण संवाददाता, बैरिया (बलिया): आजादी से पहले मोहम्मद अली जिन्ना उन दिनों के कांग्रेस को केवल हिदुओं की पार्टी व महात्मा गांधी को हिदुओं का नेता कहते थे। ठीक उसी तरह अब भाजपा को हिदुओं की पार्टी बता रहे हैं कांग्रेस, सपा, बसपा, वामदल व टीएमसी के लोग। यह बातें किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने कही। वह मंगलवार को सोनबरसा में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार और हमारी पार्टी बार-बार यह कह रही है कि नागरिकता संशोधन बिल नागरिकता लेने की नहीं बल्कि नागरिकता देने का कानून है लेकिन विरोधी दल वाले देश के दुश्मनों के पैसे से इस कानून के खिलाफ आंदोलन चला रहे हैं जो सोमवार को प्रमाणित तथ्यों के साथ देश के सामने आ गया।

सांसद ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव से पहले कश्मीर से धारा 370 हटाने, अयोध्या ने राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय को क्रियान्वित कराने, नागरिकता संशोधन बिल पर चुनाव घोषणा पत्र में जो वादा किया था उसे लागू किया है क्योंकि इसी के आधार पर पार्टी को देश की जनता-जनार्दन ने सरकार बनाने के लिए बहुमत दिया था। जिसे लागू करके हमने चुनावी घोषणा पत्र पर लोगों का भरोसा करने की परंपरा डाली है। कांग्रेस, सपा, बसपा, टीएमसी, वामदलों के लिए चुनावी घोषणा पत्र महज एक लफाजी होता है, जो चुनाव के समय देश की जनता को सुनहरे भविष्य का सब्जबाग का सपना दिखाकर वोट पा लेते थे।

-------------

देश में मुसलमानों की संख्या बढ़कर हुई 23 प्रतिशत

सांसद ने कहा कि देश के बंटवारा के समय 23 प्रतिशत हिदू पश्चिमी पाकिस्तान में, 28 प्रतिशत हिदू पूर्वी पाकिस्तान (अब के बंगला देश) में थे। नौ प्रतिशत मुसलमान हिदुस्तान में रह गए थे। आज पाकिस्तान में हिदुओं की आबादी एक प्रतिशत, पूर्वी पाकिस्तान में (अब के बंगला देश) में डेढ़ प्रतिशत हिदू रह गए हैं, जबकि हमारे देश में मुसलमानों की संख्या बढ़कर 23 प्रतिशत हो गई है। ऐसा क्यों हुआ, इस पर नागरिकता संशोधन बिल का विरोध करने वाले राजनैतिक दलों को जवाब देना होगा, वरना इस देश की जनता उन्हें माफ नहीं करेगी।

--------------------

मंत्री ने दी नागरिकता संशोधन

कानून की जानकारी

जासं, सुखपुरा(बलिया) : क्षेत्र के हनुमानगंज स्थित भाजपा कार्यालय में मंगलवार को सीएए व एनआरसी के संबंध में बैठक कर पार्टी पदाधिकारियों को इस बारे में जानकारी दी गई। बैठक में भाजपा के प्रदेश मंत्री शंकर गिरी ने कहा कि विपक्षी दल सीएए व एनआरसी पर भ्रम फैला रहे हैं। एनआरसी के माध्यम से पुरे देश के लोगों का एक रजिस्टर में पंजीकरण होगा। इसके माध्यम से सरकार को यह जानकारी मिलेगी की देश में कितने लोग व किस जाति धर्म के लोग हैं, गरीबी कितनी है। जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू ने कहा कि दस फरवरी तक पूरे जनपद में भाजपा कार्यकर्ता घर घर जाकर लोगों को इसकी जानकारी देगें। इस मौके पर पिछड़ा मोर्चा के प्रदेश महामंत्री विनोद यादव, सुरेंद्र सिंह, नन्द लाल सिंह, सुरजीत सिंह, माधव प्रसाद, प्रमोद सिंह, मनोज श्रीवास्तव, सुर्यप्रताप सिंह, शीतांशु गुप्ता, राम जी सिंह, देवब्रत दूबे, मनोज सिंह आदि मौजूद रहे। संचालन महामंत्री संजय मिश्र ने किया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस