Move to Jagran APP

-बैंक का लिक फेल, ग्राहक परेशान

जागरण संवाददाता नगरा ( बलिया) कर्मचारियों की कमी के बीच सेंट्रल बैंक का लिक पूरे दिन फ

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 05:07 PM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 05:07 PM (IST)
-बैंक का लिक फेल, ग्राहक परेशान
-बैंक का लिक फेल, ग्राहक परेशान

जागरण संवाददाता, नगरा ( बलिया) : कर्मचारियों की कमी के बीच सेंट्रल बैंक का लिक पूरे दिन फेल रहा इससे ग्राहकों को काफी परेशानी का सामना करना पडा। थ्री स्केल का यह बैंक इन दिनों केवल दो कर्मचारियों के भरोसे संचालित हो रहा है। शनिवार को लिक फेल रहने से ग्राहक जमा निकासी नहीं कर सके। सुबह दूर दराज गांवों से ग्राहक जमा निकासी के लिए बैंक पहुंचे थे। कुछ समय तक जमा निकासी का कार्य हुआ कितु उसके बाद मुख्य गेट पर लिक फेल होने का बोर्ड लग गया। सबसे अधिक परेशानी किसानों को हुई। इन दिनों गेंहू की बोआई का समय चल रहा है। किसानों को खाद बीज खरीदने के लिए पैसे की जरूरत है ऐसे में बार बार लिक का फेल हो जाना किसानों के लिए किसी मुसीबत से कम नहीं है।

loksabha election banner

------------------------

कलियुग में श्रीमद्भागवत कथा

श्रवण से सारे विकार होते है दूर

जागरण संवाददाता, दुबहड़ (बलिया) : क्षेत्र के नगवा गांव में चल रहे श्रीमद्भागवत सप्ताह ज्ञान यज्ञ के पहले दिन प्रवचन करते हुए पंडित अवध बिहारी चौबे ने कहा कि श्रीमद् भागवत कथा श्रवण से जन्म जन्मांतर के विकार नष्ट हो जाते हैं। कथा श्रवण करने से प्राणी का लौकिक तथा आध्यात्मिक विकास होता है।

युगों में धर्म लाभ एवं मोक्ष प्राप्ति के लिए कड़े प्रयास करने पड़ते थे, कलयुग में श्रीमद्भागवत कथा सुनने मात्र से व्यक्ति भवसागर से पार हो जाता है। सोया हुआ भाग्य भी कथा सुनने से जागृत हो जाता है। उन्होंने कहा कि कथा कल्पवृक्ष के समान है, जिससे सभी इच्छाओं की पूर्ति की जा सकती है। बताया कि कथा की सार्थकता तब सिद्ध होती है जब इसे अपने जीवन में व्यवहार में धारण किया जाए। इस मौके पर पंडित शिवजी पाठक, नरोत्तम पाठक, राधेश्याम पाठक, धनंजय उपाध्याय, विमल पाठक, उमाशंकर पाठक, हरिशंकर पाठक, कमल बिहारी चौबे, श्रीकांत गिरि मुन्ना, ब्रिज किशोर पाठक, यज्ञ किशोर पाठक,अवध किशोर आदि लोग उपस्थित रहे।

---------------------

सम्मेलन की सफलता को झोंकी ताकत

जागरण संवाददाता, नगरा (बलिया) : 25 नवंबर को आयोजित उत्तर प्रदेश प्रधानाचार्य परिषद के जनपदीय सम्मेलन को सफल बनाने के लिए पदाधिकारियों ने पूरी ताकत झोंक दी है। परिषद के प्रदेशीय मंत्री अवनीश कुमार उपाध्याय के नेतृत्व में पदाधिकारियों ने शनिवार को क्षेत्र के आधा दर्जन विद्यालयों पर जाकर प्रधानाचार्यों से संपर्क कर सम्मेलन में सहभागिता करने के लिए अनुरोध किया। प्रदेशीय मंत्री ने जनता इंटर कालेज नगरा, सुभाष इंटर कालेज ताडीबडागांव, शिवप्रसाद नरहेजी उमा विद्यालय संतनगर डिहवां आदि विद्यालयों पर सघन संपर्क किया। बताया कि परिषद किसी भी राजनितिक गतिविधियों में शामिल नही होगा। संगठन का प्रमुख उद्देश्य प्रधानाचार्यों को सम्मान दिला कर उनके उत्पीडन को रोकना है। संपर्क के दौरान परिषद के जिलामंत्री अश्वनी कुमार सिंह व कोषाध्यक्ष उदयनारायण प्रजापति मौजूद रहे।

------------------------

खत्म होने के कागार पर कुओं का अस्तित्व

जागरण संवाददाता, बेरुआरबारी (बलिया) : केंद्र सरकार से लेकर प्रदेश सरकार तक जल संरक्षण के लिए करोड़ों अरबों रुपये खर्च कर रही है। इसको बचाने के लिए तमाम तरह की योजनाओं को चला कर लोगों को जागरूक करने के बावजूद धरातल पर यह कार्य पूरी तरह ध्वस्त है। क्षेत्र के अधिकांश गांवों में इस समय जिस तेजी से कुंओं को भरने का काम किया जा रहा है उसको लेकर बुद्धजीवी वर्ग चितित हैं। इस संबंध में लोगों का कहना है कि सरकार तो काफी कुछ कर रही है लेकिन नौकरशाहों के चलते सभी जनकल्याणकारी योजनाएं कागजों तक ही सीमित हैं। लोगों ने आम जनता में जागरुकता पैदा कर भविष्य को देखते हुए कुंओं को बचाने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.