जागरण संवाददाता, बलिया : निराश्रित पशुओं का मुकम्मल इंतजाम करने तथा फसल बीमा के लिए शनिवार को अन्नदाताओं (किसान) ने अपनी आवाज बुलंद की। किसानों ने निराश्रित पशुओं की समस्या को प्रमुखता से उठाई। तीन वर्ष बाद भी फसल बीमा की राशि न मिलना भी किसानों की जुबां पर रही। किसानों से मांग पत्र भरवाए गए।

किसान जन जागरण अभियान के तहत प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव/जिला प्रभारी देवेंद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हनुमानगंज ब्लाक के अगरसंडा में किसानों से मांग पत्र भरवाया। किसानों की समस्या को तहसील दिवस पर रखने की बात कही। कहा कि इस बाबत विधायक व सांसद को भी ज्ञापन दिया जाएगा। जिला मुख्यालय पर किसान महापंचायत कराने की बात कही।

जिलाध्यक्ष ओम प्रकाश पांडेय ने कहा कि किसानों की समस्या को लेकर राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी बहुत गंभीर हैं। शैलेंद्र सिंह ने कहा कि सरकार किसानों की समस्या का अनसुना कर रही है। कांग्रेस इसके लिए सड़क से संसद तक संघर्ष करेगी। राजेश सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों के मामले में पूरी तरह फेल हो चुकी है। इस मौके पर अजय बहादुर राय, फूलबदन तिवारी, विपिन कुमार पांडेय, चंदन कुमार वर्मा, जगन्नाथ यादव आदि मौजूद थे।

किसान जन जागरण अभियान

दुबहड़ (बलिया) : कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव देवेंद्र प्रताप सिंह ने जन जागरण अभियान के तहत क्षेत्र के नगवां गांव में जिलाध्यक्ष संग पहुंचकर किसानों की समस्याओं पर विस्तृत बात की। ओमप्रकाश तिवारी, राजेश सिंह, हरिशंकर पाठक, अनिल पाठक, लालू पाठक, जगेश्वर मितवा, सोकन बाबा, मोहन, सुरेश, उपेंद्र, अजय आदि मौजूद थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस