Move to Jagran APP

नार्थ गोवा के चोरावो में फंसे बसंतपुर गांव के 60 मजदूर

जासं सुखपुरा (बलिया) कोरोना वायरस के संक्रमण काल में वैसे तो सभी लोगों को तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है लेकिन सर्वाधिक परेशानी उन लोगों को है जो अपने गांव-घर से हजारों किलोमीटर दूर देश के अलग-अलग भागों में मजदूरी करने गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Apr 2020 06:23 PM (IST)Updated: Thu, 16 Apr 2020 06:23 PM (IST)
नार्थ गोवा के चोरावो में फंसे बसंतपुर गांव के 60 मजदूर
नार्थ गोवा के चोरावो में फंसे बसंतपुर गांव के 60 मजदूर

जासं, सुखपुरा (बलिया) : कोरोना वायरस के संक्रमण काल में वैसे तो सभी लोगों को तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है लेकिन सर्वाधिक परेशानी उन लोगों को है जो अपने गांव-घर से हजारों किलोमीटर दूर देश के अलग-अलग भागों में मजदूरी करने गए हैं। थाना क्षेत्र के बसंतपुर के ऐसे ही सैकड़ों मजदूर मुंबई, अहमदाबाद, केरल तथा गोवा जैसी जगहों पर फंसे हैं।

loksabha election banner

बसंतपुर गांव के लगभग 60 मजदूर नार्थ गोवा के चोरावो में रीबांदर फेरी के पास पेन्हा-डी-फ्रांसा में फंस गए हैं। वहां उनके मालिकों ने उन्हें हटा दिया है। इनके पास न तो खाने-पीने की सामग्री है और न ही रहने का आश्रय। ये लोग खुले आसमान के नीचे ही जैसे-तैसे कुछ खा पीकर अपना दिन काट रहे हैं। गोवा में फंसे मजदूरों ने अपने हालात की जानकारी ग्राम प्रधान बसंतपुर प्रमिला सिंह को फोन करके दी। ग्राम प्रधान ने समाचार पत्रों के माध्यम से इस गंभीर समस्या को जनप्रतिनिधियों तथा अधिकारियों तक पहुंचाने का आग्रह करते हुए कहा कि सक्षम अधिकारी या राजनेता अपने अधिकारों का उपयोग कर गोवा सरकार तक इन मजदूरों की परेशानियों को पहुंचाते हुए उन्हें न्यूनतम सुविधाएं उपलब्ध करवाने का कष्ट करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.