जासं, बलिया : बापू भवन टाउन हाल के सभागार में मंगलवार को सभी बैंकों का शिविर ग्राहक पहुंच कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कार्यक्रम का उद्घाटन सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त ने किया। कार्यक्रम में सेन्ट्रल बैंक ऑफ इण्डिया एवं अन्य बैंकों द्वारा 1306 लोगों को रुपये 31.88 करोड़ का ऋण स्वीकृत किया गया। सासंद व अन्य अधिकारियों के हाथों विभिन्न बैंकों द्वारा स्वीकृत ऋण संबंधी चेक व स्वीकृत पत्र वितरित किया गया। बतौर मुख्य अतिथि सांसद ने सभी बैंकों से अपेक्षा की कि वे बैंकिग सेवा तथा उत्पाद मुहैया कराएं।

जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि किसी भी सेवा के लिए सरकार द्वारा जो मुहैया कराया जा रहा है, परेशानी आने पर निराकरण के लिए ऊपर के अधिकारियों से कहें। मुख्य विकास अधिकारी ने जन सामान्य के लिए सामाजिक सुरक्षा योजनाओं का जिक्र किया तथा प्रधानमंत्री जनधन योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना एवं अटल पेंशन योजना तथा फसल बीमा योजना के बारे में जनता को बताया। मुख्य विकास अधिकारी ने सबसे अपील किया कि सरकार द्वारा प्रदत्त इन योजनाओं का लाभ अवश्य उठाएं। सतर्कता सप्ताह के अवसर पर भ्रष्टाचार को समाप्त करने के लिए सभी को शपथ दिलाया गया।

इस मौके पर सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया के महाप्रबंधक एएस तिवारी ने बैंकों की व्यवसाय एवं उद्योग से संबंधित योजनाओं की चर्चा किया। कहा कि सेंट्रल बैंक ऑ़फ इंडिया के खाता धारक जो इन्टरनेट बैंकिग व ़फर्म जीएसटी में रजिस्टर्ड है, 59 मिनट में उसका ऋण स्वीकृत हो सकता है। उन्होंने स्टैंड अप इंडिया ऋण तथा मुद्रा योजना के बारे में बताया। अग्रणी जिला प्रबंधक दिनेश कुमार सिन्हा ने जनपद में बैंकिग की स्थित तथा आम जन के लिए बैंकों द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के विषय में बताया। डीडीएम नाबार्ड एके झा ने नाबार्ड से जुड़े योजनाओं के बारे में बताया। अंत में सेन्ट्रल बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक एसके उपाध्याय द्वारा सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस