Move to Jagran APP

बसंतपुर स्वास्थ्य केंद्र में बना 30 बेड का आइसोलेट केंद्र

बलिया कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए जिला प्रशासन गंम्भीर है। जनपद में देश विदेश के महानगरों से आने वाले संदिग्ध यात्रीयों को चिन्हित कर स्वास्थ्य विभाग की टीम उन्हे घर में क्वारंटाइन कर रही है। कोविड-19 के पाजेटिव मरीजों को आइसुलेट करने के लिए बंसतपुर स्वास्थ्य केन्द्र पर तीस बेडों का आइसुलेट केन्द्र बना है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 06:18 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2020 06:18 PM (IST)
बसंतपुर स्वास्थ्य केंद्र में बना 30 बेड का आइसोलेट केंद्र
बसंतपुर स्वास्थ्य केंद्र में बना 30 बेड का आइसोलेट केंद्र

जागरण संवाददाता, बलिया : कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए जिला प्रशासन गंभीर है। जिले में देश-विदेश के महानगरों से आने वाले संदिग्ध यात्रियों को चिह्नित कर स्वास्थ्य विभाग की टीम उन्हे घर में क्वारंटाइन कर रही है। कोविड-19 के पाजीटिव मरीजों को आइसोलेट करने के लिए बसंतपुर स्वास्थ्य केंद्र पर 30 बेड का आइसोलेशन सेंटर बना है। जहां सारी मेडिकल व्यस्था निशुल्क मिलेगी। शहर के एक प्राइवेट नर्सिग होम को पूरे स्टाफ सहित आइसोलेट केंद्र के लिए अधिग्रहित किया है। मरीजों को क्वारंटाइन करने के लिए शहर से सटे दो होटलों को चिह्नित किया है।

loksabha election banner

एसीएमओ डा. केडी प्रसाद ने कहा कि शासन के निर्देश पर कोविड-19 पाजीटिव मरीजों को आइसोलेट करने के लिए बसंतपुर स्वास्थ्य केंद्र पर 30 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनकर तैयार है। साथ ही अशर्फी नर्सिग होम को पूरी मेडिकल व्यवस्था के साथ आइसोलेशन केंद्र के लिए अधिग्रहित किया गया है। शहर के दो होटलों को क्वारंटाइन के लिए चिह्नित किया गया है। चिह्नित स्थानों का स्वास्थ्य विभाग की टीम ने परीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया। स्वास्थ्य विभाग की टीम विभिन्न क्षेत्रों में दवा छिड़काव कर सैनिटाइज कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.