जागरण संवाददाता बैरिया (बलिया): नगर पंचायत बैरिया को लगभग 72 करोड़ की परियोजना मिली है। इसी क्रम में नगर पंचायत क्षेत्र की 2944 व ग्रामीणों को शहरी प्रधानमंत्री आवासीय योजना के लिए चयनित किया जा रहा है। लाभार्थियों को विधायक सुरेंद्र सिंह व डीएम भवानी सिंह खंगारौत, नगर पंचायत बैरिया अध्यक्ष प्रतिनिधि शिवकुमार वर्मा मंटन के हाथों प्रमाण पत्र प्रदान किया गया।

जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) बलिया द्वारा जन जागरण लोक कल्याण शिविर का आयोजन बैरिया विधायक व जिलाधिकारी की अध्यक्षता में पांडेयजी के शिवाला परिसर में रविवार को आयोजित किया गया। इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि इस महत्वाकांक्षी योजना के क्रियान्वयन में कहीं भी किसी तरह से किसी भी लाभार्थी का शोषण न होने पाए। इसीलिए इस शिविर का आयोजन किया गया। जिन लोगों का नाम चयनित है उनके खातों में निर्माण के आधार पर पहले 50 हजार, फिर डेढ़ लाख और फिर 50 हजार रुपये चरणबद्ध ढंग से आएगा। जिस हिसाब से आप काम करेंगे, उसी हिसाब से आपके खाते में धन जाएगा। अगर कहीं कोई आप से इस संदर्भ में कुछ मांगता है तो न दें, बल्कि आप अपनी शिकायत अपने अध्यक्ष प्रतिनिधि, विधायक या एसडीएम से करें। चेताया भी कि इसमें किसी भी तरह की अराजकता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि मैं भाग्यशाली हूं कि मेरे कार्यकाल में इस तरह की महत्वाकांक्षी योजनाएं लागू हो रही हैं। बैरिया नगर पंचायत में 2944 लोगों के घर पर छत मिल जाय, इससे बड़ी खुशी की बात क्या हो सकती है। नपं अध्यक्ष प्रतिनिधि ने जिलाधिकारी से कहा कि डूडा के कुछ कर्मचारी लाभार्थियों से 500 रुपये प्रति के हिसाब से वसूली किए हैं। जिसे जानने के बाद मैंने रुकवा दिया था। मैंने हर वार्ड में चौपाल लगाकर लाभार्थियों को जागरूक किया है कि किसी तरह का कोई भी धन किसी को नहीं देना है। अगर कोई मांगता है तो हमे बताएं। इस अवसर पर आए अधिकारियों ने प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना का लाभ कैसे प्राप्त करें आदि के बारे में विस्तार से बताया कि यह पूर्णतया नि:शुल्क योजना है जो डूडा द्वारा संचालित है।

इस अवसर पर एसडीएम दुष्यंत मौर्य, परियोजना अधिकारी डूडा महेंद्र प्रसाद, अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत आशुतोष ओझा, अभियंता डूडा मतीऊर रहमान, सीओ विनोद सिंह, इंटक जिलाध्यक्ष विनोद सिंह, अर्जुन कुमार, निखिल सिंह, अश्वनी वर्मा, विनय गौतम आदि अधिकारी उपस्थित रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस