जागरण संवाददाता, बलिया : 24 घंटे में कोरोना संक्रमितों की संख्या में वृद्धि दिखी। मंगलवार को जारी कोरोना बुलेटिन में जहां 17 नए केस सामने आए थे वहीं बुधवार को 111 नए मामलों की पुष्टि हुई। कोरोना बुलेटिन के अनुसार अब जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 1999 हो गई है। इनमें 1164 सक्रिय केस हैं। कोरोना मामलों की संख्या में इजाफे से प्रशासन की नींद उड़ गई है।

कोरोना से संक्रमित 38 मरीजों का इलाज बंसतुपर स्थित एल-वन हास्पीटल में तथा 24 लोगों का उपचार गैर जनपदों में चल रहा है। 306 लोगों को होम आइसोलेशन व 218 मरीजों को जेल आइसोलेशन में रखा गया है। 248 मरीजों की पोर्टल पर अपडेशन प्रक्रिया लंबित है। वहीं कोरोना संक्रमण के चलते अब तक 19 लोगों की जान जा चुकी है। 816 मरीज स्वस्थ होकर घर वापस लौट चुके हैं। नये मरीजों के सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम इन व्यक्तियों के सम्पर्क में रहे अन्य लोगों की पहचान करने में जुट गई है।

जांच का दायरा और बढ़ाने के निर्देश

आज आई रिपोर्ट में नगर क्षेत्र के अलावा विभिन्न ब्लाकों के मरीज शामिल हैं। जिला प्रशासन की ओर से प्रतिदिन अधिकाधिक संख्या में जांच कराई जा रही है ताकि अधिक से अधिक कोरोना संक्रमितों की पहचान कर उन्हें आइसोलेट किया जा सके। इससे न सिर्फ उनका समय से इलाज करना संभव होगा अपितु संक्रमण को भी बढ़ने से रोका जा सकता है। इसके इतर लोगों अभी भी सुरक्षा के प्रति लापरवाह बने हुए हैं। शहर से लेकर ग्रामीणांचलों में न तो मास्क के प्रयोग पर ध्यान दिया जा रहा है और न ही शारीरिक दूरी का ही पालन किया जा रहा है।

-

शिक्षकों व शिक्षामित्रों की होगी कोरोना जांच

बलिया: मुख्य विकास अधिकारी विपिन कुमार जैन के निर्देश पर बीएसए शिवनारायण सिंह ने शिक्षकों, शिक्षामित्रों व अनुदेशकों को कोरोना जांच कराने का आदेश दिया है। इसके लिए ब्लाकवार तिथि भी घोषित कर दी गई है। बीएसए ने समस्त बीईओ को कड़ाई से इसका अनुपालन कराने को कहा है। जारी निर्देश के तहत चिलकहर ब्लाक के शिक्षकों के लिए सात अगस्त, रसड़ा ब्लाक के लिए सात अगस्त, सीयर ब्लाक के लिए आठ अगस्त व नगरा ब्लाक के लिए नौ व 10 अगस्त निर्धारित किया गया है। इसी क्रम में दुबहड़, बांसडीह, बैरिया, बेलहरी, बेरूआरबारी, गड़वार, हनुमानगंज, मनियर, मुरलीछपरा, नवानगर, पंदह, रेवती, सोहांव व बलिया शहर के शिक्षकों की कोरोना जांच क्रमश: 11 से 25 अगस्त एक-एक दिन होगी।

Posted By: Jagran

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस