बहराइच : उठो, जागो, मतदाता बनो, करो वोट, जैसे स्लोगनों से सोमवार कलक्ट्रेट गूंज उठा। मौका था राष्ट्रीय मतदाता दिवस का। लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए युवाओं को मतदाता बनने व अधिकार का प्रयोग करने की शपथ दिलाई गई। सभी तहसीलों में भी शपथ लेने के लिए लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

डीएम शंभु कुमार ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का शुभारंभ किया। छात्राओं ने मुख्य अतिथियों का स्वागत किया। सांस्कृतिक व नाटक के माध्यम से बच्चों ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस को मनाने व उसके उद्देश्यों का बयां किया। डीएम ने कहा कि 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले युवा लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए मतदाता बनें। मतदाता बने लोग अपने मताधिकार के प्रयोग के प्रति सजग रहें। विशिष्ट अतिथि रहे एसपी डॉ. विपिन कुमार मिश्र ने कहा कि मतदान करना हर नागरिक का धर्म है। संविधान में दिए गए अधिकारों को हासिल करने के लिए स्वस्थ लोकतंत्र का होना जरूरी है। युवाओं का आह्वान करते हुए कहा कि उठो, जागो और मतदाता बनो। नानापारा एसडीएम सूरज पटेल, कैसरगंज में एसडीएम महेश कुमार कैथल, मिहींपुरवा में एसडीएम एसएन त्रिपाठी, पयागपुर में एसडीएम कीर्ति प्रकाश भारती,महसी में तहसीलदार राजेश कुमार वर्मा ने शपथ दिलाई। बिछिया में आजीविका मिशन की रैली में शामिल महिलाओं ने लोगों को जागरूक किया। कैसरगंज के परमहंस पीजी कॉलेज में पोस्टर व रंगोली प्रतियोगिता हुई। सीडीओ कविता मीना, डीआइओएस राजेंद्र कुमार पांडेय, बीएसए दिनेश कुमार यादव, पीडी अनिल सिंह मौजूद रहे। राष्ट्रीय सेवा योजना के छात्र-छात्राओं ने शिवांशु सुशील महाविद्यालय सुहापारा में स्लोगन गायन एवं भाषण प्रतियोगिता के बाद शपथ ली। इस मौके पर कार्यक्रम अधिकारी अमन श्रीवास्तव, प्रभारी प्रचार्या दीपमाला श्रीवास्तव, खुशी शर्मा, विशखा बौद्ध, गुलवती, निधि देवी, प्रियंका, नीतू देवी, रोशन जहां रहे। धनंजय शुक्ल ने शपथ दिलाई। चित्तौरा ब्लॉक के फुलवरिया माफी में बीएलओ अफजाल अहमद, पदाभिहीत मंजू सिंह ने शपथ दिलाई। शिक्षिकाओं की रंगोली रही आकर्षण का केंद्र

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर इंदिरा स्टेडियम में रंगोली प्रतियोगिता आयोजित की गई। इसमें परिषदीय स्कूलों की शिक्षिकाओं ने अपने हुनर का कमाल दिखाया। भारत का नक्शा, राष्ट्रीय मतदाता का लोगो व अन्य प्रेरक रंगोली बनाई। संयुक्त रूप से सभी टीमों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। एडीएम जयचंद्र पांडेय ने सभी शिक्षिकाओं की सराहना की।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप